हरियाणा सरकार का सुपर-100 कार्यक्रम, छात्रों को मिलेगी NEET और JEE की फ्री कोचिंग
Advertisement

हरियाणा सरकार का सुपर-100 कार्यक्रम, छात्रों को मिलेगी NEET और JEE की फ्री कोचिंग

हरियाणा सरकार 10वीं पास करने वाले छात्रों के लिए सुपर-100 कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. इसके तहत छात्र NEET और JEE की कोचिंग फ्री में ले सकेंगे. इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 है.

 

हरियाणा सरकार का सुपर-100 कार्यक्रम, छात्रों को मिलेगी NEET और JEE की फ्री कोचिंग

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने प्रदेश के प्रतिभावान छात्रों की पहचान कर उन्हें भविष्य में ऊंचे मुकाम पर पहुंचाने हेतु चलाए जा रहे कार्यक्रम सुपर-100 के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 रात 12 बजे तक है.

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम के तहत दसवीं पास करने वाले छात्रों को हरियाणा सरकार की ओर से नीट और जेईई (NEET and JEE) में प्रवेश पाने के लिए नि:शुल्क कोचिंग दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: ओमप्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- अपने युवा नेताओं को नहीं बढ़ने दिया आगे

 

उन्होंने बताया कि दसवीं की परीक्षा में 80 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले तथा सुपर-100 में चयनित विद्यार्थियों को नीट और जेईई की नि:शुल्क कोचिंग मिलेगी. इससे प्रतिभावान विद्यार्थियों का डॉक्टर व इंजीनियर बनने का सपना साकार होगा. उन्होंने बताया कि सुपर-100 कार्यक्रम में चयनित होने वाले विद्यार्थियों को दो परीक्षा पास करनी होगी. लेवल एक की परीक्षा आगामी 10 फरवरी 2023 को होगी और लेवल दो की परीक्षा आगामी 10 अप्रैल से 20 अप्रैल 2023 के बीच होगी. लेवल एक की परीक्षा का परिणाम 28 फरवरी 2023 को घोषित किया जाएगा. लेवल दो की परीक्षा का परिणाम 25 अप्रैल 2023 को जारी होगा. दोनों परीक्षाएं पास करने वाले चयनित छात्र-छात्राओं के लिए कक्षाएं 3 मई से प्रारम्भ होगी. पंजीकरण के लिए विभाग की वेबसाईट www.haryanasuper100.com पर लॉगइन कर सकते हैं.

Trending news