3 विभागों तक खेल कोटा समेटने पर भड़के जयहिन्द, बोले- BJP राज्यकार्यालय के बाहर होगा इनामी दंगल
Advertisement

3 विभागों तक खेल कोटा समेटने पर भड़के जयहिन्द, बोले- BJP राज्यकार्यालय के बाहर होगा इनामी दंगल

सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा ग्रुप C की भर्ती के लिए अब 80 विभागों की बजाय 3 विभागों में लागू रहेगा. 3 दिसंबर को रोहतक में भाजपा के राज्य कार्यालय के बाहर दंगल आयोजित कर हम इस नीति का विरोध करेंगे- नवीन जयहिंद 

3 विभागों तक खेल कोटा समेटने पर भड़के जयहिन्द, बोले- BJP राज्यकार्यालय के बाहर होगा इनामी दंगल

राकेश भयाना/पानीपतः सामाजिक कार्यकर्ता नवीन जयहिन्द के पानीपत पहुंचने के बाद पत्रकारों से बातचीत में बताया कि इस सरकार, खेल मंत्री व मुख्यमंत्री ने लाखों बेरोजगारों व खिलाड़ियों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है. सरकार द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबीक, खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा ग्रुप 'सी' की भर्ती के लिए केवल (ग्रह विभाग, खेल और युवा मामले विभाग, स्कूली शिक्षा विभाग और प्रारंभिक शिक्षा विभाग) में लागू रहेगा.

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री को चेतावनी दी है कि सरकार मेहनती खिलाड़ियों का कोटा वापिस करे, जयहिंद ने सरकार को अपनी गलती को सुधारने का मौका देते हुए कहा है कि यदि 6 दिसंबर तक सरकार इस फैसले पर अमल नहीं करती है तो 6 दिसंबर को रोहतक स्थित मानसरोवर पार्क में सुबह 11 बजे पूरे हरियाणा के खिलाड़ियों के साथ एकत्रित होंगे व रोहतक स्थित बीजेपी राज्यकार्यालय के बाहर इनामी दंगल करेंगे.

ये भी पढ़ेंः सालासर व चुलकाना धाम के लिए बस सेवा हुई शुरू, पहले दिन इतने श्रद्धालु दर्शन के लिए हुए रवाना

साथ ही जयहिन्द ने सीईटी के परीक्षार्थियों व खिलाड़ियों से अपील की है कि सभी बच्चे व खिलाड़ी अपने-अपने खेल का सामान जैसे हॉकी, बैट-बॉल, रैकेट, मुदगर इत्यादि लेकर मंगलवार 6 दिसंबर को सुबह 11 बजे मानसरोवर पार्क पहुंचे. जयहिन्द ने एमबीबीएस छात्रों (MBBS students) की बॉन्ड पॉलिसी का जिक्र करते हुए बताया कि पूरे हरियाणा में डॉक्टर हड़ताल पर बैठे हुए है. हम सभी डॉक्टरों की मांगों के समर्थन में है और हम पहले भी इस पॉलिसी के खिलाफ आवाज उठा चुके है.

जयहिन्द ने सरपंचों पर रिकॉल लागू होने पर बताया कि सबसे पहली बात तो ये है कि तीन साल सभी सरपंचों को दुखी करके तो अब चुनाव करवाया है, जिससे गांवों का विकास रुका हुआ है. साथ ही अगर मनोहर लाल खट्टर एक राज्य के मुख्यमंत्री है तो एक सरपंच भी अपने गांव के मुख्यमंत्री के समान होता है. जयहिन्द ने कहा कि अच्छी बात है कि सरपंचों की डिग्री चेक होंगी, लेकिन साथ-साथ जो 8वीं व 10वीं फेल विधायक, सांसद और मंत्री बने बैठे है.

ये भी पढ़ेंः केंद्र ने SC में कहा- कोरोना वैक्सीनेशन के चलते होने वाली मौत के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं

उन्होंने कहा कि उन पर भी यह रिकॉल का कानून लागू होना चाहिए और साथ-साथ लोकसभा सांसदों, मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री सबकी डिग्रीयां चेक होनी चाहिए. जयहिन्द ने कहा कि आजकल सब डिजिटल हो चुका है तो आप ऑनलाइन मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के रिकॉल की वोटिंग करवा के देख लीजिए किसी भी प्लेटफॉर्म पर, तो 24 घंटों के अंदर ही हरियाणा की जनता मुख्यमंत्री मनोहर ला  व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को रिकॉल कर देगी.

इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि सरपंच, ब्लॉक समिति व जिला पार्षद के चुनाव परिणामो में सबसे ज्यादा निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. ऐसा लगता है कि मानों हरियाणा की जनता का इस सरकार और इस विपक्ष दोनों से विश्वास उठ चुका है. जयहिन्द ने कहा कि यह सरकार नकारा और विपक्ष निकम्मा बन चुका है. इस मौके पर शोएब आलम, राम रतन शर्मा, डॉ. ओमनारायण पंडित,  अनिल हिंदुस्तानी, विनोद बीबियान, रामचंद्र आलूपुर, नवीन शर्मा, आदि मौजूद रहे.

Trending news