Haryana News: किसानों को रोकने के लिए अवॉर्ड बिल्कुल सही, यह उनकी ड्यूटी है: कंवरपाल गुर्जर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2351242

Haryana News: किसानों को रोकने के लिए अवॉर्ड बिल्कुल सही, यह उनकी ड्यूटी है: कंवरपाल गुर्जर

Haryana Hindi News: कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि सरकार ने जिन पुलिसकर्मी की ड्यूटी शंभू बॉर्डर पर लगाई‌, उन्होंने उसे पूरी मेहनत और ईमानदारी से निभाया, तो हम उन्हें सम्मानित करना बिल्कुल सही है. 

Haryana News: किसानों को रोकने के लिए अवॉर्ड बिल्कुल सही, यह उनकी ड्यूटी है: कंवरपाल गुर्जर

Haryana News: बजट को लेकर हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार की ओर से बहुत शानदार बजट पेश किया गया है. बजट में महिलाओं, युवा, आम आदमी, किसान और सभी वर्गों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई है. जिसका फायदा पूरे देश के लोगों को होगा. सरकार ने चुनाव को देखते हुए मतदाताओं को लुभाने वाला बजट पेश नहीं किया. बल्कि देश को आगे बढ़ाने वाला बजट पेश किया है. भारत की अर्थव्यवस्था 8% की दर से बढ़ रही है. जो दुनिया में सबसे ज्यादा है.

उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था चीन के मुकाबले दोगुनी और अमेरिका के मुकाबले तीन गुनी है. जिससे यह पता चलता है कि सरकार देश को सही दिशा में लेकर जा रही है और यह बजट भी देश के विकास की दिशा को तय करने वाला बजट है.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा सीट पर नवीन जयहिंद ने ठोकी दावेदारी, विधायकों और मंत्रियों से मांगा समर्थन 
 
शंभू बॉर्डर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को लेकर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने बिल्कुल सही फैसला किया है. शंभू बॉर्डर को एकदम से नहीं खोला जा सकता. हरियाणा सरकार किसानों को रोकने की पक्षधर नहीं है. सरकार कहती है कि जिसे भी दिल्ली जाना है वह जा सकता है और सरकार के आगे अपनी बात रख सकता है, लेकिन किसान बस ट्रेन जैसे वाहनों का इस्तेमाल करें.

शंभू बॉर्डर पर ड्यूटी देने वाले पुलिस अधिकारियों को सम्मानित करने के मामले पर उन्होंने कहा कि हम उन्हें सम्मानित क्यों नहीं कर सकते. सरकार की ओर से उनकी जहां ड्यूटी लगाई गई. उन्हें पूरी ईमानदारी और लगन से उसे ड्यूटी को निभाया. यह उसका कर्तव्य है. इसलिए इस बात पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. दूसरी ओर हमने किसी भी किसान को नहीं रोका. किसान बसों में बैठकर दिल्ली जा सकते हैं. चाहे एक लाख किसान दिल्ली जाएं, हम किसी को नहीं रोकेंगे. मगर किसान कहते हैं कि वह ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर दिल्ली जाएंगे. जिसकी इजाजत नहीं दी जा सकती.

INPUT: VIJAY RANA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news