Haryana News: पंचकूला में बनेगा विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज, CM ने दी 175 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2330339

Haryana News: पंचकूला में बनेगा विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज, CM ने दी 175 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी

Shooting Range In Panchkula News: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. वहीं इस बैठक के दौरान उन्होंने महानगर विकास प्राधिकरण के 175 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी

 

Haryana News: पंचकूला में बनेगा विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज, CM ने दी 175 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी

Panchkula News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बुधवार को पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. वहीं बैठक के दौरान ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो गांव नगर निगमों में शामिल हुए हैं. तथा ऐसे गांवों की पंचायतों का पैसा भी नगर निगम को ट्रांसफर हो चुका है. इसकी जानकारी दी जाए, ताकि वह राशि उन्हीं गांवों के विकास कार्यों पर खर्च की जा सके.

मुख्यमंत्री ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश 
आज के बैठक की सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि 2024-25 के बजट अभिभाषण में महानगर प्राधिकरणों के लिए सरकार की ओर से दी जाने वाली 100-100 करोड़ रुपये की राशि को स्वीकृति प्रदान करते हुए पीएमडीए को 100 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जितनी भी संपत्ति महानगर विकास प्राधिकरणों को हस्तांतरित होनी है. उस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. 

ये भी पढ़ें- Demolition: मंगोलपुरी में MCD का बुलडोजर एक्शन, मंदिर के आसपास अतिक्रमण को हटाया

175 करोड़ रुपये के बजट को मिली मंजूरी 
बैठक के दौरान यह भी जानकारी दी गई कि प्राधिकरण द्वारा मुख्यतः सेक्टरों के डिवाइडिंग रोड, पार्क, सीवर, बरसाती पानी की निकासी, पीने के पानी और शहर के विस्तारित क्षेत्र में नए विकास कार्य करवाए जाएंगे. वहीं सेक्टरों के अंदर की सड़कों के निर्माण और मरम्मत का कार्य हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व शहरी स्थानीय निकाय द्वारा करवाए जाएंगे. पंचकुला महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा वर्ष 2024-2025 के दौरान 156.58 करोड़ रुपये के बड़े विकास कार्य कराए जाएंगे. इसकी रूप रेखा तैयार कर ली गई है. वहीं सेक्टर 32 में विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज बनाई जाएगी, जिसमें 13.75 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी. बैठक में महानगर विकास प्राधिकरण के 175 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी भी दी गई है.

इनपुट- VIJAY RANA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news