Haryana Vidhansabha: ऐसा चीरहरण तो द्रौपदी के साथ भी नहीं हुआ था, कांग्रेस विधायक ने मनोहर लाल के लिए दिखाई सहानुभूति
Advertisement

Haryana Vidhansabha: ऐसा चीरहरण तो द्रौपदी के साथ भी नहीं हुआ था, कांग्रेस विधायक ने मनोहर लाल के लिए दिखाई सहानुभूति

Haryana Floor Test: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के विश्वास प्रस्ताव  को लेकर बीजेपी और कांग्रेस विधायकों में तीखी बहस हुई. कांग्रेस विधायक ने बीजेपी को घेरने के लिए पूर्व सीएम मनोहर लाल की तारीफ भी कर दी. इस पर जेपी दलाल ने कहा, मैं कांग्रेस साथियों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री को ईमानदार बताने पर धन्यवाद करता हूं.

Haryana Vidhansabha: ऐसा चीरहरण तो द्रौपदी के साथ भी नहीं हुआ था, कांग्रेस विधायक ने मनोहर लाल के लिए दिखाई सहानुभूति

Haryana Floor Test: हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र बुधवार को काफी हंगामेदार रहा. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विश्वास प्रस्ताव रखने के बाद बीजेपी और कांग्रेस विधायकों में तीखी बहस हुई. कांग्रेस विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव का विरोध करते हुए इस पर गुप्त मद्दान करने की बात कही. इस दौरान में सदन में जमकर गहमगहमी हुई. स्पीकर के बीच बचाव करने पर मामला शांत हुआ. 

कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल ने कहा, मैं विश्वास मत के समर्थन में खड़ा हूं. एक गरीब किसान के घर में पैदा हुआ बच्चा इस पद पर पहुंचा है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा परिवार की राजनीति करने वाले हैरान हैं. इनके सदस्य जो कहते हैं कि सीक्रेट वोटिंग होनी चाहिए. उनके सदस्य बीमार हो जाते हैं. कांग्रेस के लोग अपने साथियों को एकत्र करके दिखाएं, तब ये कह सकते हैं कि विश्वास मत के खिलाफ हैं. हमारी सरकार ने गरीब के हाथ में सत्ता दी है. किसानों के खातों में पैसे डाले हैं. जेपी दलाल ने कहा, मनोहर लाल इससे भी ऊंचे पद पर जाएंगे. 

सदन में कांग्रेस विधायक रघुबीर कादियान ने कहा कि पार्टी के फैसलों का जनता पर फर्क पड़ता है, विकास पर फर्क पड़ता है. जब आप 2019 में आए, तब भी आप अल्पमत में थे. आपने सरकार बनाई, अब भी आपके पास बहुमत नहीं था, अब भी आप सरकार बना रहे हो. खट्टर साहब से हमें सहानुभूति है जो भ्रष्टाचार के बीच ईमानदारी को लेकर खड़े रहे. ऐसा चीरहरण तो द्रौपदी के साथ भी नहीं हुआ था. उन्होंने कहा, बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले. कर्मचारी, किसान, आशा वर्कर, सरपंच अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर हैं. बेरोजगार युवा गलत तरीके से विदेश जा रहे हैं. बहुतों की मौत हो जाती है. छोटे व्यापारियों का बुरा हाल है. मनोहर लाल आप शरीफ आदमी हो, आपको बलि चढ़ा दिया गया. हरियाणा में राष्ट्रपति लागू हो. सरकार फैसला जनता पर छोड़ना चाहिए. हम विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ हैं. यह गिरना चाहिए. आपके पांच लोग ऐसे हैं जो इसके खिलाफ वोट देंगे. आपको जनता के पास जाना होगा.

इस पर जेपी दलाल ने कहा, कांग्रेस के साथियों का पूर्व मुख्यमंत्री को ईमानदार बताने और नए मुख्यमंत्री को शरीफ बताने पर धन्यवाद करता हूं. 

कांग्रेस विधायक शमशेर गोगी ने सदन में कहा कि पहले सब कह रहे थे. मनोहर लाल ने सब अच्छे काम किए हैं, फिर उनको बदलने का बुरा काम किसने किया? क्या प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसा किया? भगवान का नाम लेकर गलत काम करोगे तो ऐसा ही होगा.

सब कह रहे हैं कि उन्हें खुशी है कि किसका बेटा मुख्यमंत्री बना है, लेकिन किसान की हालत आज क्या है, यह भी सबको पता है. लूट गठबंधन भी अलग हो गया. उनका कोटा पूरा हो गया. शराब घोटले की रिपोर्ट कौन देगा. मैंने पूर्व मुख्यमंत्री को कहा था कि वित्त विभाग अपने पास मत रखो जो यह विभाग अपने पास रखेगा, उसका काम होगा ही होगा. पूर्व मुख्यमंत्री ने कितने गंदे काम किए कि उसको उन्होंने सवाल किया- चुनाव से पहले हटाकर इस बेचारे किसान को फंसा दिया, लेकिन जनता जागरूक है सब समझती है.

 

 

 

Trending news