Haryana Flood: हरियाणा में बाढ़ का कहर, सिरसा में घग्घर का बांध टूटा, फतेहाबाद में NH9 में भरा पानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1790478

Haryana Flood: हरियाणा में बाढ़ का कहर, सिरसा में घग्घर का बांध टूटा, फतेहाबाद में NH9 में भरा पानी

Haryana Flood News: हरियाणा के कई जिलों में बाढ़ की वजह से हालात खराब हो रहे हैं. सिरसा जिले में मल्लेवाला के पास घग्गर नदी का मुख्य बांध टूट गया है तो वहीं दिल्ली फाजिल्का नेशनल हाईवे 9 पर 4-5 फीट तक बाढ़ का पानी भर गया है.

 

 

Haryana Flood: हरियाणा में बाढ़ का कहर, सिरसा में घग्घर का बांध टूटा, फतेहाबाद में NH9 में भरा पानी

Haryana Flood News: बाढ़ का सितम झेल रहे हरियाणा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, पंचकूला में पिछले 3 घंटे से ज्यादा समय से मूसलाधार बारिश जारी है. भारी बारिश की वजह से घग्घर नदी उफान पर है. वहीं बारिश की वजह सिरसा जिले में मल्लेवाला के पास घग्गर नदी का मुख्य बांध टूट गया है, जिसे किसानों द्वारा बांधने का प्रयास किया जा रहा है. बांध टूटने की वजह से कई इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. 

2 दिनों से भीषण गर्मी और उमस का सितम झेल रहे पंचकूला के लोगों के लिए आज सुबह की शुरुआत बारिश की साथ हुई, बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी के सितम से राहत मिली. वहीं दूसरी तरफ लगातार हो रही बारिश की वजह से घग्घर नदी एक बार फिर उफान पर है, जिसकी वजह से कई इलाके जलमग्न हो सकते हैं. 

सिरसा जिले में टूटा घग्घर नदी का बांध
सिरसा जिले में मल्लेवाला के पास घग्गर नदी का मुख्य बांध टूट गया है, जिसके बाद किसान बांध में मिट्टी डालकर उसे मजबूत बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं. किसानों का कहना है कि वो बांध का पानी दूसरे गांव में नहीं पहुंचने देंगे. अगर समय रहते किसानों द्वारा बांध को मजबूत करने का प्रयास नहीं किया जाता तो बांध टूटने की वजह से सिरसा के कई गांव जलमग्न हो सकते थे.

फतेहाबाद में हालात चिंताजनक
फतेहाबाद में बाढ़ की वजह से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. दिल्ली फाजिल्का नेशनल हाईवे 9 पर 4-5 फीट तक बाढ़ का पानी भर गया है, जिसे रोकने के लिए नेशनल हाइवे पर बने डिवाइडर पर मिट्टी और मिट्टी के बैग से बांध बनाया जा रहा है. बाढ़ग्रस्त इलाको में एनडीआरएफ, आर्मी और प्रशासनिक टीमें लगातर बनाए हुए हैं. बाढ़ के पानी के फंसे लोगों तक सेना की मदद से राहत पहुंचाई जा रही है. 

CM मनोहर लाल का करनाल दौरा 
हरियाणा के कई जिलो में भारी बारिश की वजह से उत्पन्न हुए बाढ़ जैसे हालातों के बीच CM मनोहर लाल आज सिरसा,हिसार और करनाल का दौरा करेंगे. इस दौरान वो सिरसा में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे,साथ ही शाम 05 बजे  विशेष चर्चा कार्यक्रम के तहत हर घर नल से जल योजना के मुद्दे पर संवाद करेंगे. सिरसा के बाद CM मनोहर लाल हिसार में संगठनात्मक बैठक में शिरकत करेंगे. इसके बाद देर शाम CM करनाल पहुंचेंगे. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग द्वारा हरियाणा के पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

 

Trending news