Yamunanagar News: भारी बारिश से हरियाणा को हिमाचल को जोड़ने वाला पुल हुआ तबाह, 25 गांवों का टूटा कनेक्शन
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1775402

Yamunanagar News: भारी बारिश से हरियाणा को हिमाचल को जोड़ने वाला पुल हुआ तबाह, 25 गांवों का टूटा कनेक्शन

हिमाचल और उत्तराखंड में लगातार 4 दिन से हो रही बारिश से हरियाणा में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. नदी, नाले और यमुना सभी उफान पर है. पानी के तेज बहाव से न सिर्फ फसलें बर्बाद हो रही है. घरों में पानी घुस रहा है बल्कि अब तो पुल भी तबाह होने लगे हैं.

Yamunanagar News: भारी बारिश से हरियाणा को हिमाचल को जोड़ने वाला पुल हुआ तबाह, 25 गांवों का टूटा कनेक्शन

Yamunanagar News: हिमाचल और उत्तराखंड में लगातार 4 दिन से हो रही बारिश से हरियाणा में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. नदी, नाले और यमुना सभी उफान पर है. पानी के तेज बहाव से न सिर्फ फसलें बर्बाद हो रही है. घरों में पानी घुस रहा है बल्कि अब तो पुल भी तबाह होने लगे हैं. हरियाणा और हिमाचल को जोड़ने वाला रंजीतपुर गांव में 50 फीट लंबा और ऊंचा पुल पानी के तेज बहाव को सहन नहीं कर पाया और पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. पुल के रिवर बेड पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं. नदी के आसपास पत्थर भी उखड़ कर बह गए हैं. आनंदपाल में प्रशासन ने दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगाकर भारी वाहनों को वर्जित कर दिया है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

25 गांव की आवाजाही हुई बाधित
ग्रामीणों का कहना है कि यह पुल हरियाणा और हिमाचल को जोड़ता है. पुल पर करीब 25 गांव की आवाजाही होती है. जो फिलहाल पूरी तरह से बंद तो नहीं है लेकिन भारी वाहनों को आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. ग्रामीणों ने अधिकारियों और ठेकेदारों पर मिलीभगत के गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि यह पुल करीब 20 साल पुराना है, लेकिन पहली दफा ऐसा हुआ है जब पुल क्षतिग्रस्त हुआ है. ग्रामीणों ने बताया कि अभी हाल ही में करोड़ रुपये का टेंडर दिया गया था, लेकिन पुल की मरम्मत पूरी तरह से नहीं हो पाई. पुल के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है. जो एक बड़े घोटाले की तरफ का किस संकेत देता है.

ये भी पढ़ें: Sonipat News: यमुना नदी के टापू पर फंसे लोगों को किया जा रहा रेस्क्यू, जिले में लागू हुई धारा 144

अधिकारियों ने लिया जायजा

दिन से पुल की हालत खराब है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी हो रही है. चटोरा से स्थानीय विधायक रेनू बाला ने मौके का जायजा लिया और ग्रामीणों से खुलकर इस मुद्दे पर बातचीत की. ग्रामीणों ने अपनी बात रखी और अधिकारियों को मौके पर बुलाया. विधायक रेनू बाला का कहना है कि ठेकेदार और अधिकारियों की मिलीभगत की वजह से काम की गुणवत्ता काफी घटिया है. इसे लेकर उन्होंने मनोहर सरकार को भी घेरा. विधायक ने ग्रामीणों को 2 दिन के भीतर काम लगाने का आश्वासन दिया है. वहीं पर पुल के ऊपर से कोई भारी वाहन न निकले उसको लेकर पुल के ऊपर बेरीकेट व पुलिस मुस्तैद की गई है.

हरियाणा में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी
हरियाणा में कल बारिश और बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में लोगों की परेशानियां पहले से ज्यादा बढ़ गई है. रोजगार पर इसका असर पड़ रहा है. घर बैठे बिठाये नुकसान भी झेलना पड़ रहा है. कुलसचिव अस्त होने से अब लोगों को संपर्क भी टूटने लगा है. विधायक ने इसे ठीक कराने का आश्वासन दिया है .अब देखना होगा अधिकारी कब तक इस ओर ध्यान देते हैं और पुल की मरम्मत करते हैं ताकि लोगों की परेशानी को दूर किया जा सके.

Input: Kulwant Singh

Trending news