Ambala News: सरसों के बाद अब अंबाला की मंडियों में गेहूं की आवक हुई शुरू
Advertisement

Ambala News: सरसों के बाद अब अंबाला की मंडियों में गेहूं की आवक हुई शुरू

Haryana News: मंडी सचिव नीरज भारद्वाज ने कहा कि गेहूं की सरकारी खरीद एक अप्रैल से शुरू हो चुकी है, लेकिन आवक नहीं हुई. अब आवक शुरू हुई है और आज मंडी में 709 क्विंटल गेहूं की आवक हुई है.

Ambala News: सरसों के बाद अब अंबाला की मंडियों में गेहूं की आवक हुई शुरू

Ambala News: हरियाणा की मंडियों में एक अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है, लेकिन इस बार बारिश और देर तक ठंड पड़ने के कारण गेहूं की फसल लेट हो गई है. आज अंबाला कैंट की अनाज मंडी में 16 गेट पास काटे गए और 709 क्विंटल गेहूं की फसल की आवक हुई. मंडी सचिव का कहना है कि किसानों के लिए मंडी में सब सुविधा उपलब्ध है. वहीं अगर बारिश आती है तो उसके लिए भी आढ़तियों के पास प्रायप्त मात्रा में तरपालें हैं.त किसान भी मंडी की व्यवस्था से खुश हैं.

हरियाणा के अंबाला की मंडियों में आज से गेहूं की आवक शुरू हो चुकी है. हालंकि हरियाणा की मंडियों में सरकार ने एक अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू कर दी थी, लेकिन बारिश और मौसम ठंडा होने के कारण गेहूं की फसल अबकी बार लेट पकनी शुरू हुई है. इसको लेकर मंडी सचिव नीरज भारद्वाज ने कहा कि गेहूं की सरकारी खरीद एक अप्रैल से शुरू हो चुकी है, लेकिन आवक नहीं हुई. अब आवक शुरू हुई है और आज मंडी में 709 क्विंटल गेहूं की आवक हुई है. 16 गेट पास कटे है और हैफेड की द्वारा ये खरीद की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Traffic Police Advisory: पानीपत में इन वाहनों की एंट्री बंद, जारी हुई एडवाइजरी

वहीं आगे मौसम विभाग द्वारा बारिश की भी संभावना बताई जा रही है. जब इसपर मंडी सचिव से बात की तो उन्होंने कहा कि सभी आढ़तियों को निर्देश जारी किए गए है कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में तरपालें होनी चाहिए, जिससे कि फसल को भीगने से बचाया जा सके. वहीं उन्होंने बताया कि किसानों के लिए पूरी सुविधा उपलब्ध कराई गई है. किसान आराम कर सकता है उनके लिए स्वच्छ पीने का ठंडा पानी उपलब्ध है. उनके लिए मंडी में 6-7 वॉटर कूलर लगाए गए हैं. रात की लाइट का भी पूरा प्रबंध है. अभी धीरे-धीरे गेंहू की आवक हो रही है और अगले 5 से 7 दिनों में गेहूं की आवक पीक पर आ जाएगी.

अब धीरे-धीरे किसान भी अपनी गेंहू की फसल मंडी में लाने लगे हैं. किसानों का कहना है कि मंडी की ववस्था अच्छी है और अभी ठंड और बारिश के कारण गेहूं की फसल लेट पकनी शुरू हुई है. उन्होंने कहा कि अभी तो हम अपनी दो ढाई एकड़ की फसल ही मंडी में लेकर आए है. जब उनसे आवक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की इस बार भी लगभग पिछले साल के बराबर ही है, लेकिन तोलने के बाद पता चलेगा कि कितनी है.

INPUT: AMAN KAPOOR

Trending news