31 जनवरी तक Family ID में आ रही परेशानी हो जाएंगी दुरुस्त- महिपाल ढांडा
Advertisement

31 जनवरी तक Family ID में आ रही परेशानी हो जाएंगी दुरुस्त- महिपाल ढांडा

पानीपत के ग्रामीणों से विधायक महिपाल ढांडा (Mahipal Dhanda) ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में खुला दरबार लगाया. क्षेत्र के लोग अलग-अलग समस्याओं के चलते खुले दरबार में पहुंचे और विधायक से समाधान की गुहार लगाई.

31 जनवरी तक Family ID में आ रही परेशानी हो जाएंगी दुरुस्त- महिपाल ढांडा

राकेश भयाना/ पानीपत: पानीपत के ग्रामीणों से विधायक महिपाल ढांडा (Mahipal Dhanda) ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में खुला दरबार लगाया. क्षेत्र के लोग अलग-अलग समस्याओं के चलते खुले दरबार में पहुंचे और विधायक से समाधान की गुहार लगाई. खुले दरबार मे अधिकतर समस्याएं फैमिली आईडी (Family ID) और प्रॉपर्टी आईडी (Property ID) को लेकर गूंजी.

विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि फैमिली आईडी/ परिवार पहचान पत्र (Parivar Pehchan Patra- PPP) में जिन-जिन लोगों को ऑब्जेक्शन है सभी उपायुक्त कार्यालय सरल पोर्टल केंद्र में जाकर आपत्ति दर्ज कराएं. 31 जनवरी तक सभी आपत्तियों को हटाकर गलतियों को दुरुस्त कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सस्ते राशन पर लगी रोक: Family ID में गलत इनकम को लेकर लोगों के रद्द हो रहे BPL Card
ये भी पढ़ें: Family ID और राशन न मिलने से लोग परेशान, सरकार से कार्ड दोबारा शुरू करने की मांग

उन्होंने बताया कि जिन लोगों की इनकम गलत लिखी हुई है या फिर जिनके पास सरकारी राशन कटने का मैसेज गया है वह भी ठीक करा दिया जाएगा. विधायक ने कहा कि देश में हरियाणा पहला एक ऐसा राज्य है जिसने इस प्रकार का नया प्रयोग किया है. इसलिए शुरुआती तौर पर कुछ समस्याएं जरूर आ रही हैं, लेकिन जनता इससे परेशान न हो सभी कमियों को जल्द दूर किया जाएगा. 

बता दें कि बता दें कि फैमिली आईडी की गलतियों को ठीक करवाने और राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए लोग को दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं, लंबी लाइनों में खड़ा होना पड़ रहा हैं. बरहाल फैमिली आईडी में गलत इनकम दर्ज करने के मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं, जिसके चलते लोग कहीं न कहीं सरकार से नाखुश नजर आ रहे हैं. अब देखना होगा कि सरकार इस समस्या का कब तक हल निकालती है. 

Trending news