Haryana Employees Salary Hike: हरियाणा में कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! CM सैनी ने सैलरी में किया 8% इजाफा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2316414

Haryana Employees Salary Hike: हरियाणा में कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! CM सैनी ने सैलरी में किया 8% इजाफा

Haryana Employees Salary Hike: CM नायब सैनी ने कर्मचारियों के वेतन में 8 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की घोषणा की, बढ़ा हुआ वेतन 1 जुलाई से मिलेगा. प्रदेश के लगभग 1 लाख 19 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा. 

Haryana Employees Salary Hike: हरियाणा में कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! CM सैनी ने सैलरी में किया 8% इजाफा

Haryana Employees Salary Hike: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों का वेतन 8 फीसदी बढ़ाए जाने का ऐलान किया गया है. CM सैनी ने ये घोषणा भारतीय मजदूर संघ के कार्यक्रम के दौरान की. 

CM नायब सैनी मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित भारतीय मजदूर संघ के कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान CM के साथ भाजपा विधायक और प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बडोली,  विधायक लक्ष्मण यादव, विधायक सीताराम यादव सहित श्रम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. 

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि हमने आपकी मांगों पर मंथन किया, अधिकारियों से विचार विमर्श किया. हमें लगा कि आपकी मांगे पूरी होनी चाहिए. आपके वेतन बढ़ोतरी की बात भी आई, मैंने आपका मांग पत्र नहीं लिया ह, बल्कि मैं यहां से सीधा घोषणा करुंगा. 

ये भी पढ़ें- Jind News: जींद में बहती उल्टी गंगा, जोड़ना तो दूर ओवरब्रिज की वजह से 7 साल से दो हिस्सों में टूटा गांव

CM सैनी ने कहा कि हमें खुशी है कि हमारी सरकार ने एचकेआरएन के सिस्टम को बनाया. पहले ठेकेदारी प्रथा थी जिसमे कर्मचारियों का शोषण होता था.वो कम वेतन देते थे‌, कभी-कभी वेतन डाल कर आधा वापिस ले लेते थे. हमने लोगों को सीधा उनके खाते में पैसा पहुंचाकर दिया है. एचकेआरएन बनाया, मिनिमम वेज भी तय किया. एचकेआरएन में युवा पूरी पारदर्शिता के साथ लगे हैं. इसमें जिसने भी कर्मचारी लगे हैं। उन्हें पीएफ, ईएसआईऔर अन्य सुविधाएं भी दी जा रही हैं. 

8% वेतन बढ़ाने का ऐलान
CM सैनी ने कहा कि हमारी सरकार आपके हकों की रक्षा के लिए आपके साथ खड़ी है. इस दौरान CM ने वेतन में 8 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की घोषणा की. बढ़ा हुआ वेतन 1 जुलाई से मिलेगा. प्रदेश के लगभग 1 लाख 19 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा. 

करनाल सड़क निर्माण विवाद पर बोले CM
करनाल में सड़क निर्माण के मामले और कांग्रेस के आरोपों को लेकर CM सैनी ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है.‌ उन्होंने देश और प्रदेश में जमकर भ्रष्टाचार फैलाया. जबकि हमने ईमानदारी से काम करके दिखाया. हुड्डा साहब काला चश्मा पहनकर चलते थे, जिसमें उन्हें कभी खराब सड़कें दिखाई नहीं देती थीं. हमारी सरकार ने प्रदेश में सड़कों की स्थिति को सुधारा. आज भी बहुत सी सड़के बनाने का काम चल रहा है. हमने प्रदेश के सभी जिलों को 4 लेन सड़कों से जोड़ा,कई हाईवे बनाए. कांग्रेस लोगों में भ्रम फैलाने का काम कर रही है. आज कांग्रेस को कोई घास नहीं डाल रहा. मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी हरियाणा में एक बार फिर सरकार बनाएगी.

Input- Vijay Rana

Trending news