बुजुर्गों को पेंशन देने की जगह दुष्यंत चौटाला उनकी कटी हुई पेंशन दिला दें तो बहुत है- नवीन जयहिंद
Advertisement

बुजुर्गों को पेंशन देने की जगह दुष्यंत चौटाला उनकी कटी हुई पेंशन दिला दें तो बहुत है- नवीन जयहिंद

उपमुख्यमंत्री बुजुर्गों को 51 सौ रुपये पेंशन देने की बात करते हैं मैं उनसे कहता हूं कि जिन लोगों की पेंशन कटी है सिर्फ उन्हें ही पेंशन दिलवा दें तो हम मान जाएंगे 510 पेंशन देने की बात तो दूर की है- नवीन जयहिंद

बुजुर्गों को पेंशन देने की जगह दुष्यंत चौटाला उनकी कटी हुई पेंशन दिला दें तो बहुत है- नवीन जयहिंद

विजय राणा चंडीगड़ः आम आदमी पार्टी हरियाणा के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद शनिवार को चंडीगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कई मांगे उठाई. उन्होंने कहा कि सरकार ने आज तक कभी ब्राह्मणों के बारे में नहीं सोचा और अब ब्राह्मण महाकुंभ करवाने जा रही है, जो सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने के लिए किया जा रहा है. इसका ब्राह्मणों से कोई लेना देना नहीं है. नवीन जयहिंद ने कहा कि दिल्ली की जेएनयू और हरियाणा के सिरसा में ब्राह्मण विरोधी नारे लिखे गए हैं. सरकार ने आज तक उन आरोपियों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार ने हरियाणा के सामान्य वर्ग के लोगों के लिए जो पीबीपीजी कोटा शुरू किया था. उसे भी खत्म कर दिया गया है. उन्होंने मांग उठाई कि सरकार जल्द से जल्द इस कोटे को शुरू करवाएं. साथिया मालिका की हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की परीक्षा में ब्राह्मणों को लेकर कई बार अपमानजनक प्रश्न पूछे गए हैं सरकार ने उसके लिए भी आज तक माफी नहीं मांगी. साथ ही मुख्यमंत्री ने एक बार उन्हें मुकुट पहनाने वाले व्यक्ति को कहा था कि वहां पर छह से उसकी गर्दन काट देंगे मुख्यमंत्री इस बयान पर भी तुरंत माफी मांगे.

ये भी पढ़ेंः पैपराजी पर भड़की शहनाज गिल तो हुई ट्रोलिंग का शिकार, फैंस बोले- एटिट्यूड दिखाई दे रहा है

उन्होंने कहा कि हरियाणा में ब्राह्मणों का कोई सम्मान नहीं है. सरकार बताए कि हरियाणा में कितने बड़े अधिकारी ब्राह्मण लगाए गए हैं. जो ब्राह्मण नेता है उन्हें क्या सम्मान दिया गया है. क्या किसी ब्राह्मण नेता को हरियाणा से केंद्र में नहीं भेजा जा सकता. दुष्यंत चौटाला के पेंशन वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि सरकार को 3 साल बीत चुके हैं और 2 साल बचे हैं अब वह कौन सी कुर्बानी देने की बात करते हैं. कुर्बानी तब होती जब वे उस समय सरकार से नाता तोड़ते, जब बुजुर्गों की पेंशन काटी जा रही थी. उपमुख्यमंत्री बुजुर्गों को 51 सौ रुपये पेंशन देने की बात करते हैं मैं उनसे कहता हूं कि जिन लोगों की पेंशन कटी है सिर्फ उन्हें ही पेंशन दिलवा दें तो हम मान जाएंगे 510 पेंशन देने की बात तो दूर की है.

Trending news