ई-टेंडरिंग के मुद्दे पर दो गुटों में बंटे सरपंच, पहला सरकार के साथ, दूसरा आज करेगा विधानसभा का घेराव
Advertisement

ई-टेंडरिंग के मुद्दे पर दो गुटों में बंटे सरपंच, पहला सरकार के साथ, दूसरा आज करेगा विधानसभा का घेराव

Haryana News: ई-टेंडरिंग सहित कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रहे सरपंच आज विधानसभा का घेराव करेंगे, इसके लिए पहले वो पंचकूला में एकत्रित होंगे और फिर चंडीगढ़ पहुंचेंगे. 

ई-टेंडरिंग के मुद्दे पर दो गुटों में बंटे सरपंच, पहला सरकार के साथ, दूसरा आज करेगा विधानसभा का घेराव

Haryana News: हरियाणा में ई-टेंडरिंग के मुद्दे पर घमासान लगातार जारी है, CM मनोहर लाल ने सरपंचों के प्रदर्शन को देखते हुए ई-टेंडरिंग की लिमिट को 2 लाख से बढ़ाकर 5 लाख, वेतन में इजाफा करने सहित कई बड़े फैसले किए हैं. CM के इन फैसलों के बाद से आंदोलन कर रहे सरपंच दो गुटों में बंट गए हैं. पहला गुट जहां सरकार के फैसले से खुश हैं, वहीं दूसरा गुट अभी भी आंदोलन कर रहा है. 

CM मनोहर लाल ने किए ये बड़े बदलाव
हरियाणा में ई-टेंडरिंग सहित कई मुद्दों को लेकर सरपंच लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसे देखते हुए CM मनोहर लाल ने ई-टेंडरिंग विवाद पर कई बड़े ऐलान किए. CM ने काम की लिमिट को 2 लाख से बढ़ाकर 5 लाख कर दिया. अब सरपंचों 5 लाख रुपये तक का काम बिना ई-टेंडरिंग के करा सकेंगे. इसके साथ ही सरपंचों और पंचों के वेतन में भी इजाफा किया गया है. सरपंचों के वेतन को 3 हजार से बढ़ाकर 5 हजार रुपए और पंचों के वेतन को 1 हजार से बढ़ाकर 1600 रुपये कर दिया गया है. 

CM के फैसले से खुश नहीं सरपंच
CM मनोहर लाल के इन फैसलों के बाद आंदोलन कर रहे सरपंच दो गुटों में बंट गए हैं. पहला गुट CM के फैसले से खुश है. वहीं दूसरा गुट अभी भी प्रदर्शन कर रहा है. प्रदर्शन कर रहे किसान आज चंडीगढ़ पहुंचकर विधानसभा का घेराव करेंगे. इसके लिए पहले सरपंच पंचकूला में एकत्रित होंगे और फिर वहां से चंडीगढ़ पहुंचेंगे. 

Haryana Budget 2.0: शोक प्रस्ताव के साथ शुरू होगा हरियाणा बजट का दूसरा चरण, इन सवालों पर होगी चर्चा

आज से शुरू हो रहा बजट सत्र का दूसरा चरण
आज से हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत होगी, जिसके दौरान सरपंच विधानसभा का घेराव करेंगे. सरपंच एसोसिएशन के प्रधान रणबीर समैण ने सरकार पर अपने आदमी खड़े करके आंदोलन को प्रभावित करने का आरोप लगाया है. साथ ही इस बात का भी दावा किया है कि आज और अधिक संख्या में सरपंच चंडीगढ़ पहुंचकर विधानसभा का घेराव करेंगे. 

 

Trending news