चुनाव के पहले एक और किसान आंदोलन की राह पर हरियाणा, ई-टेंडरिंग को लेकर घमासान तेज
Advertisement

चुनाव के पहले एक और किसान आंदोलन की राह पर हरियाणा, ई-टेंडरिंग को लेकर घमासान तेज

Haryana E-tendring Sarpanch Protest: हरियाणा में  ई-टेंडरिंग को लेकर सरपंचों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी है. सरपंचों का कहना है कि ये ये प्रदर्शन किसान आंदोलन की तर्ज पर होगा. 

चुनाव के पहले एक और किसान आंदोलन की राह पर हरियाणा, ई-टेंडरिंग को लेकर घमासान तेज
Haryana Sarpanch Protest: हरियाणा में ई-टेंडरिंग के मुद्दे को लेकर लगातार घमासान मचा हुआ है. पंचकूला में आज सरपंच और पंच के धरने का दूसरा दिन है. प्रदर्शन कर रहे सरपंच कल से पंचकूला हाउसिंग बोर्ड पर डटे हुए हैं. इनका कहना है कि जब तक CM मनोहर लाल से आमने-सामने बातचीत नहीं होती और यह कानून वापिस नहीं होते तब तक हम पक्का धरना लगाकर बैठे रहेंगे.
 
सरपंचों को मिला ग्रामीणों का साथ
सरपंचों का कहना है कि आज हमारे साथ गांव के लोग और किसान संगठन भी यहां पर पहुंचेंगे और हमारे संगठन को मजबूत करेंगे. बता दें कि देर रात प्रदर्शनकारियों ने गुरुद्वारा नाडा साहिब से बिस्तर और लंगर मंगवाया था, लेकिन प्रशासन द्वारा इसे बीच रास्ते में ही रोक दिया गया. प्रदर्शन कर रहे सरपंचों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा और यह प्रदर्शन किसान आंदोलन की तर्ज पर होगा. 
 
भट्टू सरपंच एसोसिएशन की नेताओं को चेतावनी
पंचकूला में प्रदर्शन के दौरान सरपंचों पर हुए लाठाचार्ज में कई लोगों को गंभीर चोट आईं हैं, जिसके बाद आक्रोशित भट्टू सरपंच एसोसिएशन ने सभी पार्टियों के मंत्री, विधायक और नेताओं को चेतावनी दी है.भट्टू सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रमोहन पोटलिया ने कहा कि किसी भी सत्ताधारी पार्टी के विधायकों को गांव में नहीं घुसने देंगे. अगर कोई गांव में घुसता है तो उसके साथ वैसा ही सलूक किया जाएगा जैसा सरकार ने हमारे साथ किया है. 
 
 
विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगी AAP नेता 
पंचकूला में सरपंचों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में आज AAP की वरिष्ठ नेता चित्रा सरवारासेक्टर-6 सिविल अस्पताल में प्रदर्शन में शामिल होंगी. 
 
पंचकूला हाउसिंग बोर्ड में लगा जाम 
सरपंचों के प्रदर्शन की वजह से पंचकूला हाउसिंग बोर्ड में जाम होने की वजह से आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदर्शन की वजह से सुबह स्कूल जानें वाले छात्र भी काफी परेशान नजर आए.  
 
प्रदर्शन कर रहे सरपंचों की मांगें
-राइट टू रिकॉल एक्ट सबसे पहले MP और MLA पर लागू हों या फिर सरपंचों के ऊपर भी ये नियम लागू न हो. 
-ई-टेंडरिंग को तुरंत हटाया जाए. 
-सरपंचों और पंचों का मानदेय बढ़ाया जाए. 
-सरपंचों को टोल टैक्स फ्री किया जाए.
 
Input- Divya Rana
 
 

Trending news