Haryana Doctor Strike: रोहतक में डॉक्टरों की हड़ताल! OPD बंद, वरिष्ठ डॉक्टरों ने संभाली कमान
Advertisement

Haryana Doctor Strike: रोहतक में डॉक्टरों की हड़ताल! OPD बंद, वरिष्ठ डॉक्टरों ने संभाली कमान

Haryana Doctor Strike: हरियाणा में डॉक्टरों की हड़ताल लगातार जारी है, जिसकी खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है. आज से डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं, जिसका काम आज वरिष्ठ डॉक्टर ने अस्पताल में कामकाज प्रभावित न हो इसलिए कमान संभाली.

Haryana Doctor Strike: रोहतक में डॉक्टरों की हड़ताल! OPD बंद, वरिष्ठ डॉक्टरों ने संभाली कमान

Haryana Doctor Strike: रोहतक के नागरिक अस्पतालों में आज पूर्ण रूप से हड़ताल जारी है, हालांकि डॉक्टरों ने दो दिन पहले ही कह दिया था कि 28 दिसंबर तक अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो 29 दिसंबर से वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे, जिसका खामयाजा आज मरीज को भुगतना पड़ रहा है. वरिष्ठ डॉक्टर ने अस्पताल में कामकाज प्रभावित न हो इसके लिए मरीज को देखने के लिए व्यवस्था भी कर दी है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि पहले की तरह ही ओपीडी सेवाएं लगेगी और इमरजेंसी सेवा भी बहाल रहेगी. इसके अलावा जिला कैसे डॉक्टर ने कहा था कि प्रसूति विभाग में काम नहीं होने दिया जाएगा, लेकिन देखने में आया की प्रसूति विभाग में कामकाज हो रहा है. प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल के चलते आज रोहतक के नागरिक अस्पताल में डॉक्टर हड़ताल पर रहे, लेकिन व्यवस्था न चरमराय इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था अस्पतालों में कर दी गई है.

ये भी पढ़ेंः Kaithal News: प्रदेशभर में डॉक्टर्स की हड़ताल, मांगे नहीं मानने पर दी ये चेतावनी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि हालांकि डॉक्टर की हड़ताल अनिश्चितकालीन है, लेकिन इसके बावजूद भी मरीज को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी, जितने भी ब्रिज डॉक्टर हैं सीएमओ की बात की जाए यह सीएमओ की बात की जाए वे सभी हड़ताल में शामिल नहीं होंगे और अपना कार्य सुचारू रूप से करेंगे. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आपातकालीन सेवाएं भी हर रोज की तरह रहेंगे और प्रसूति विभाग में भी महिलाओं को दिक्कत नहीं आने दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि उसके लिए भी वैकल्पिक व्यवस्था कर दी गई है. चिकित्सा अधिकारी का यह भी कहना है कि हो सकता है कि सरकार आज शाम तक डॉक्टरों की तमाम मांगों को मान लीजिए और उसके बाद हड़ताल खत्म हो जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि डॉक्टर की कुछ मांगे सरकार ने मान ली है और कुछ मांगे उनकी पाइप लाइन में है, जिनके ऊपर जल्द ही विचार कर उन्हें भी पूरा कर दिया जाएगा.

डॉक्टरों की मांग है की उनके लिए अलग कैडर बने सीधी भर्ती न करके पदोन्नति के माध्यम से सीनियर मेडिकल ऑफिसर बनाए जाए.

डॉक्टरों की हड़ताल का असर हिसार में भी दिखा

हिसार सहित पूरे हरियाणा में सरकारी अस्पाल में डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं. हड़ताल का असर हिसार में भी दिखने को मिला है, हालांकि सुबह पीएमओ डॉ रत्ना भारती ने कहा ओपीडी चलेंगी, बकायदा उन्होंने अनोउंसमेन्ट कर कहा कि ओपीडी के बाहर तैनात सहायक ओपीडी के दरवाजे खोल दें. किसी को ये नहीं कहना कि वापिस जाओ, मरीज को इलाज मिलेगा.

उन्होंने कहा कि लेकिन बाद में ग्राउंड रियलिटी में सामने आया कि ओपीडी स्लिप बनाने वाले वहीं स्लिप बना रहे, जिनके डॉक्टर अस्पताल में आये थे. परमानेंट, डॉक्टर स्टाफ की बात कर ली जाए तो कोई भी चिकित्सक अस्पताल में नहीं आया. स्वस्थ्य विभाग ने एमरजेंसी और पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा मेडिकल को अलर्ट पर रखा है.

(इनपुट- राज टाकिया, रोहित कुमार)

Trending news