Bhiwani News: रॉबर्ट वाड्रा को क्लीन चिट मिलने के दावे पर बोले JP दलाल, कांग्रेस कर रही गुमराह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1663355

Bhiwani News: रॉबर्ट वाड्रा को क्लीन चिट मिलने के दावे पर बोले JP दलाल, कांग्रेस कर रही गुमराह

Bhiwani News: DLF लैंड डील मामले में  कांग्रेस द्वारा दावा किया जा रहा है कि इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा को क्लीन चिट मिल गई है, जिस पर कृषि मंत्री  जेपी दलाल ने निशाना साधा है. 

Bhiwani News: रॉबर्ट वाड्रा को क्लीन चिट मिलने के दावे पर बोले JP दलाल, कांग्रेस कर रही गुमराह

Bhiwani News: हरियाणा के कृषि मंत्री  जेपी दलाल भिवानी जिले के लोहारू में ईद-उल-फितर और भगवान परशुराम जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बारिश की वजह से खराब हुई फसलों का मुआवजा जल्द से जल्द देने की बात कही. वहीं DLF लैंड डील मामले में  कांग्रेस द्वारा रॉबर्ट वाड्रा को क्लीन चिट दिए जाने के बयान को गुमराह करने वाला बताया. 

जल्द मिलेगा फसलों का मुआवजा
कृषि मंत्री  जेपी दलाल ने कहा कि ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों का डाटा जिला स्तर पर रिकॉर्ड किया जा चुका है. एफसीआर से मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही किसानों के खातों में खराब फसल की धनराशि डाल दी जाएगी. इसके साथ ही गेहूं की खरीद के बारे में बात करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि वे खुद भी राज्य की मंडियों का दौरा कर चुके है और गेहूं खरीद को लेकर अधिकारियों को आदेश दे चुके हैं.

रॉबर्ट वाड्रा को क्लीन चिट मिलने का बयान गुमराह करने वाला
 DLF लैंड डील मामले में  कांग्रेस द्वारा दावा किया जा रहा है कि इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा को क्लीन चिट मिल गई है. कांग्रेस के बयान पर निशाना साधते हुए कृषि मंत्री  जेपी दलाल ने कहा कि अभी इस मामले में जो एफआईआर दर्ज थी, उसकी जांच चल रही थी. मामले से जुड़े तहसीलदार ने सिर्फ यही माना है कि रजिस्ट्री में कोई गड़बड़ नहीं है और रजिस्ट्री में टैक्स चोरी भी नहीं हुई. सिर्फ इस आधार पर कांग्रेस क्लीन चिट मिलने की बात कहकर गुमराह करने का काम कर रही है. यह कांग्रेस की नासमझी है, जांच अभी पूरी नहीं हुई है, जबकि मामला भ्रष्टाचार का है.

ये भी पढ़ें- CBSE Result 2023: जल्द जारी होंगे सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं चेक

तेजी से हो रहा गेहूं का उठान
कृषि मंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में गेहूं का उठान तेज गति से किया जा रहा है, जिसके चलते प्रदेश में पिछले 10-12 दिनों में 50 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है. CM ने सभी जिला उपायुक्तों को आदेश दे रखे है कि गेहूं के उठान में यदि कोई समस्या होती है तो उपायुक्त किसानों की सुविधा को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था करवाएं. 

प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर और परशुराम जयंती की बधाई
कृषि मंत्री ने ईद-उल-फितर व भगवान परशुराम जयंती पर कार्यक्रम में शिरकत करते हुए प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि ये त्यौहार प्यार व भाईचारे का संदेश देते है. इस मौके पर कृषि मंत्री ने लोहारू में नवनिर्मित परशुराम धर्मशाला व सैनी धर्मशाला का उद्घाटन भी किया. 

रोजगार के मुद्दे पर बोले कृषि मंत्री
रोजगार के मुद्दे पर बोलते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के मामले में राज्य सरकार मैरिट के आधार पर कार्य कर रही है. प्रदेश में अगले 6 महीने में 60 हजार युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी. प्रदेश के युवा कड़ी मेहनत कर रहे हैं तथा योग्य उम्मीदवारों को नौकरी दी जा रही है. 

कृषि मंत्री ने कहा कि सुड़ान देश में गृह युद्ध के कारण तीन हजार भारतीय फंसे हुए हैं. यह बहुत संवेदनशील मामला है, इस पर भारत सरकार नजर बनाए हुए है. CM नरेंद्र मोदी अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए हर भारतवासी को वापिस लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. उम्मीद है कि हर भारतीय को सुडान से निकालकर भारत लाने का कार्य किया जाएगा. 

हिमाचल सरकार द्वारा पानी पर सेस लगाना गलत
हिमाचल सरकार द्वारा पंजाब व भारत को जाने वाले पानी पर सेस लगाए जाने को कृषि मंत्री ने गलत ठहराते हुए कहा कि किसी भी राज्य के पानी पर सेस लगाना उचित नहीं है. इस मामले में केंद्र सरकार हस्तक्षेप कर कानून अनुसार कार्रवाई करेगी.

Input- Naveen Sharma

Trending news