चंडीगढ़ पर हरियाणा का अधिकार जायज, डिप्टी सीएम ने दिया अभय चौटाला को पदयात्रा का चैलेंज
topStories0hindi1467510

चंडीगढ़ पर हरियाणा का अधिकार जायज, डिप्टी सीएम ने दिया अभय चौटाला को पदयात्रा का चैलेंज

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने राज्य सरकार की ओर से किसानों, व्यापारियों के हितों के लिए चलाई गई योजनाओं का विस्तारपूर्वक जिक्र किया. मंडियों में किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदकर खातों में तुरंत राशि भेजकर सरकार ने किसानों के प्रति अपनी वचनबद्धता को निभाया है.

चंडीगढ़ पर हरियाणा का अधिकार जायज, डिप्टी सीएम ने दिया अभय चौटाला को पदयात्रा का चैलेंज

सिरसा: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी (JJP) की ओर से जब भी प्रदेशभर में कहीं भी कोई प्रांतीय रैली की गई है, उसमें सिरसा जिले ने रिकॉर्ड हाजिरी से रैली को कामयाब बनाया है. इस बार भी उन्हें उम्मीद है कि आगामी 9 दिसंबर को भिवानी में जेजेपी के पांचवें स्थापना दिवस पर होने वाली रैली में सिरसा जिला बड़ी भूमिका निभाएगा. 

वे शुक्रवार को अजय वाटिका में 9 दिसंबर को भिवानी में होने वाले जेजेपी के पांचवें स्थापना दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिले के तमाम पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने पार्टी के तमाम पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को बधाई दी, जिन्होंने पूरे हौसले के साथ जिला परिषद व पंचायतों के चुनाव लड़े और विजयी हुए. उपमुख्यमंत्री ने हारे हुए उम्मीदवारों को भी प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वे पहले से भी अधिक तैयारी के साथ आमजन के बीच रहें, उनकी विजय अवश्य होगी. 

उन्होंने कहा कि बाडढ़ा की विधायक नैना चौटाला द्वारा प्रदेशभर में आयोजित की गई. चुनरी चौपाल के माध्यम से महिलाओं को पंचायतीराज प्रणाली में अधिक से अधिक अधिकार प्रदान करने का यह परिणाम निकला कि प्रदेशभर की पंचायतों में महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है.

इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की ओर से किसानों, व्यापारियों के हितों के लिए चलाई गई योजनाओं का विस्तारपूर्वक जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इन योजनाओं से किसान व व्यापारी अधिक उन्नति की ओर अग्रसर हुए हैं. मंडियों में किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदकर किसानों के खातों में तुरंत राशि भेजकर सरकार ने किसानों के प्रति अपनी वचनबद्धता को निभाया है.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भिवानी में होने वाली पांचवें स्थापना दिवस रैली में प्रत्येक जिले के लिए ब्लॉक स्थापित किए गए हैं. उन्होंने दोहराया कि जेजेपी जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों व सिद्धांतों पर चलते हुए प्रदेश व प्रदेशवासियों के विकास को सुनिश्चित कर रही है. इससे पूर्व जेजेपी की जिला कार्यकारिणी की ओर से उपमुख्यमंत्री को सिरसा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए दिए गए योगदान के लिए मिठाई खिलाई गई. इस दौरान आयोजन स्थल पर पहुंचने पर पार्टी पदाधिकारियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

इससे पूर्व भिवानी में प्रस्तावित रैली के लिए सिरसा जिले के प्रभारी के तौर पर डॉ. अशोक शेरवाल, पूर्व विधायक कृष्ण कंबोज, डॉ. राधेश्याम शर्मा, पूर्व मंत्री भागीराम, पूर्व चेयरमैन अशोक वर्मा, जेजेपी जिलाध्यक्ष सर्वजीत मसीतां, महिला जिलाध्यक्ष सरोज डूडी ने भी अपने विचार व्यक्त किए और उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक संख्या में भिवानी रैली में पहुंचने का आह्वान किया. 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला द्वारा पैदल यात्रा करने के दौरान डॉ. अजय सिंह चौटाला पर की गई टिप्पणी के लिए नॉन सीरियस नेता करार दिया. उन्होंने कहा कि डॉ. अजय सिंह चौटाला ने 670 किलोमीटर की पदयात्रा की थी, यदि अभय चौटाला में दम है तो वे इसकी आधी यात्रा भी करके दिखाएं. उन्होंने कहा कि पदयात्राओं का अहम किरदार होता है और चौधरी देवीलाल ने भी इसके माध्यम से प्रत्येक नागरिक को अपने साथ जोड़ा था. इस दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने हरियाणा द्वारा चंडीगढ़ पर अपने अधिकार को जायज बताया.

Watch Video : AAP को रोकने के लिए कांग्रेस गुजरात में मांग रही बीजेपी के लिए वोट : प्रियंका कक्कड़

Trending news