पानीपत पहुंचे Deputy CM दुष्यंत चौटाला, महिलाओं को सशक्त करने के लिए कही ये बात
Advertisement

पानीपत पहुंचे Deputy CM दुष्यंत चौटाला, महिलाओं को सशक्त करने के लिए कही ये बात

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने आज पानीपत में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने पहुंचे. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के संबोधन करते हुए कहा कि गठबंधन की सरकार ने महिलाओं को 50 फीसदी की भागीदारी दी.

पानीपत पहुंचे Deputy CM दुष्यंत चौटाला, महिलाओं को सशक्त करने के लिए कही ये बात

राकेश भयाना/ नई दिल्ली: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने आज पानीपत में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने पहुंचे. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के संबोधन करते हुए कहा कि गठबंधन की सरकार ने महिलाओं को 50 फीसदी की भागीदारी दी. इससे महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा. वहीं 70 प्रतिशत युवा पंचायत चुनाव में सरपंच आदि चुने गए हैं. युवा शक्ति के आने से प्रदेश में  विकास की गति को ओर बल मिलेगा. इस मौके पर उन्होंने आगामी 9 दिसंबर को भिवानी में होने वाले JJP के पांचवें स्थापना दिवस (JJP 5th Establishment Day) समारोह को लेकर न्योता दिया. पानीपत के कार्यकर्ताओं ने पार्टी की रैली में पूरे उत्साह के साथ अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है. उन्हें पूरा विश्वास है कि भिवानी की रैली में भी कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ रैली को कामयाब करके एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे.

पानीपत के शराब कारोबारी द्वारा ड्राइवर के नाम करोड़ों रुपयों का व्यापार करने के मामले में बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि जैसे ही उनके पास इस तरह की कोई शिकायत आती है तो वे जरूर कार्रवाई करेंगे.

ये भी पढ़ेंं: हरियाणा में अनोखा सम्मान, चुनाव हारे प्रत्याशी को मिला 2.11 करोड़ कैश और Scorpio

वहीं किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के सवाल पर दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि सरकार ने पांच गंभीर किस्म के अपराधिक मामलों को छोड़कर सभी मुकदमे वापस लेने का काम किया है, बाकी कुछ मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं. इसके बावजूद भी अगर किसानों को कोई शिकायत है तो उस पर सकारात्मक चर्चा की जा सकती है.

सरपंचों की डिग्रियां चेक किए जाने के मामले में बोलते हुए चौटाला ने कहा कि पिछली बार भी ऐसे मामले सामने आए थे ,जिनमें कुछ लोगों को सजा भी हुई थी. हालांकि इस बार सरकार ने पहले ही ऐसा प्रावधान किया है, जिससे कोई फर्जीवाड़ा ना हो. कार्यक्रम में पहुंचे विभिन्न गांवों के सरपंचों के पार्टी में शामिल होने के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कुछ साथियों ने पार्टी में आस्था जताई है जिनका वे स्वागत करते हैं.

महिला सरपंचों के पतियों की दखलअंदाजी पर उन्होंने सब को नसीहत देते हुए कहा कि वह मेम्बर या सरपंच पति ना बने क्योंकि महिलाएं शिक्षित है और सभी फैसले लेने में सक्षम हैं.उन्हें काम करने के अवसर प्रदान करें.डिप्टी सीएम ने अपनी माता नैना चौटाला (Naina Chautala) का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने हरी चुनरी चौपाल के माध्यम से महिलाओं को एकजुट करने का, पार्टी को सशक्त और नई ताकत देने का काम किया, जिससे आज पार्टी नई उचाईयां छू रही है.

Trending news