दुष्यंत चौटाला के गांव में मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान लोग, 19 दिन से दे रहे धरना
Advertisement

दुष्यंत चौटाला के गांव में मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान लोग, 19 दिन से दे रहे धरना

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के गांव के लोग मूलभूत सुविधाओं को लेकर परेशान है. इसको लेकर गांव वाले पिछले 19 दिनों से धरने पर बैठे हैं. बता दें कि इस गांव के मौजूदा समय में 5 विधायक हैं.

दुष्यंत चौटाला के गांव में मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान लोग, 19 दिन से दे रहे धरना

विजय कुमार/सिरसा: सिरसा जिला के गांव चौटाला से इस समय पांच विधायक हैं. जो कि विधानसभा में लगातार सवाल और जवाब पूछते रहते हैं, लेकिन उनके ही गांव के लोग अब उनसे गांव में मूलभूत सुविधाएं देने का जवाब मांग रहे है। हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला, विधायक अभय चौटाला, विधायक नैना चौटाला, कांग्रेस विधायक अमित सिहाग गांव चौटाला से ही संबंध रखते हैं. इन सभी नेताओं का पैतृक गांव चौटाला ही है. गांव चौटाला के ग्रामीण पिछले 19 दिनों से सरकारी अस्पताल और गांव की बदहाली को लेकर लगातार धरने पर बैठे हैं.

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने किया खुलासा, 10 साल पहले AAP बनाने की क्यों पड़ गई थी जरूरत

 

चौटाला गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज लगातार 19 वें दिन नवजात शिशुओं के मौत प्रकरण की निष्पक्ष जांच करने, सभी रिक्त पदों को भरने एवं अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है.

धरना स्थल पर चौटाला गांव के सैंकड़ों लोग 19 दिन से संघर्षरत हैं, लेकिन आज तक उपायुक्त सिरसा और स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ (CMO) ने धरना स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों की कोई सुध नहीं ली है. ग्रामीणों की चेतावनी के अनुसार चौटाला गांव का बाजार दुकानदार व्यापारी बंधुओं के सहयोग से एक दिन का पूर्ण रुप से बंद भी किया था. शासन और प्रशासन ने ग्रामीणों की मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया. जिस वजह से ग्रामीणों की कंपकपाती ठंड होने के बावजूद भी समस्या जस की तस बनी हुई है.

ग्रामीण राकेश फगोड़िया ने कहा कि 11 एमबीबीएस (MBBS) डॉक्टरों की नियुक्ति एवं तुरंत प्रभाव से प्रसूति रोग विशेषज्ञ बाल रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति सहित सभी अव्यवस्थाओं को दुरुस्त नहीं किया जाता तब तक जोरदार लड़ाई जारी रखेंगे.

Trending news