दिल्ली से रेवाड़ी जाने वाली ट्रेनें नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य के चलते 17 तक हुईं रद्द
Advertisement

दिल्ली से रेवाड़ी जाने वाली ट्रेनें नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य के चलते 17 तक हुईं रद्द

दिल्ली पटेल नगर रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलौकिंग कार्य चलने से दिल्ली से रिवाड़ी रूट ट्रेन कम रद्द होने से हजारों यात्री परेशानी बढ़ गई है. लोग बस और मेट्रो में सफर करने को मजबूर हैं. 

दिल्ली से रेवाड़ी जाने वाली ट्रेनें नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य के चलते 17 तक हुईं रद्द

शरद भारद्वाज/ नई दिल्ली: रेवाड़ी और चंडीगढ़ रूट की तरफ जाने वाली कुछ रेलों की सेवाएं आंशिक रूप से बंद कर दी गई है. जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल दिल्ली के पटेल नगर रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग रेलवे विभाग कार्य कर रहा है. जिसके चलते दिल्ली से रिवाड़ी और रिवाड़ी से दिल्ली रूट की रेल यातायात प्रभावित हो गई हैं. 3 दिसम्बर से रेल विभाग ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है.  रिवाड़ी से दिल्ली तक ट्रेन बहुत कम है और दिल्ली से रिवाड़ी जाने वाली ट्रेन कम होने से हजारों रोजाना सफर करने वाले यात्री परेशान हो रहे हैं. 

पालम रेलवे स्टेशन पर रोजाना ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों से उनका हाल जाने की कोशिश की गई. जिसमें यात्रियों ने कहा कि इस महंगाई के दौर में ट्रेन रद्द और ट्रेन कम होने पर सफर में परेशानी हो रही है. ट्रेनों मे बहुत भीड़ हो जाती है, सभी यात्री अपने समय से पहले स्टेशन पर आकर ट्रेन को पकड़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं. लोगों ने बताया कि 17 दिसंबर से दोनों तरफ से ट्रेन का रूट बंद हो जाएगा, जिसको लेकर चिंता और बढ़ गई हैं. 

ये भी पढ़ें: फरीदाबाद में भैंस के चक्कर में सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बता दें कि दिल्ली पटेल नगर रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलौकिंग कार्य चलने के कारण दिल्ली से रिवाड़ी की तरफ जाने वाली ट्रेन और रिवाड़ी से दिल्ली की तरफ आने वाली ट्रेन 3 दिसम्बर से 9 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. जिसके बाद से हजारों यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है. जो ट्रेनें चल रही हैं वो बहुत कम हैं. रोजााना हजारों यात्रियों सफर करना पड़ता है. लोगों ने कहा कि ट्रेनों के रद्द होने से बस और दिल्ली मेट्रो के सफर करना पड़ा है, जिनका किराया बहुत ज्यादा मंहगा है, लेकिन हम मजबूर हैं.लोगों ने यह भी कहा कि रेल विभाग यात्रियों के लिए दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन तक पेंसिंजर ट्रेन चलाए, जिससे यात्रियों को दिक्कत ना हो. 

दिल्ली रिवाड़ी रूट पर और रिवाड़ी से दिल्ली आने वाली ट्रेन है ये 04468, 04470, 04499, 04500, 04030 ट्रेनें रूट पर चल रही हैं. यात्री इन रूट पर चलने वाली अपनी ट्रेन की अधिक जानकारी रेलवे विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं. 

Trending news