Haryana Crime: आपसी कलह बनी जान की दुश्मन, पत्नी की हत्या कर खुद भी लगाई फांसी
Advertisement

Haryana Crime: आपसी कलह बनी जान की दुश्मन, पत्नी की हत्या कर खुद भी लगाई फांसी

Haryana Crime: घरेलू कलह के चलते पति ने पत्नी की हत्या कर दी और खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यमुनानगर के कैंप एरिया के बिना नगर में पति ने बेरहमी से अपनी पत्नी की हत्या करके खुद को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है.

Haryana Crime: आपसी कलह बनी जान की दुश्मन, पत्नी की हत्या कर खुद भी लगाई फांसी

Haryana Crime: यमुनानगर में घरेलू कलह के चलते पति ने पत्नी की हत्या कर दी और खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. यमुनानगर के कैंप एरिया के बिना नगर में पति ने बेरहमी से अपनी पत्नी की हत्या करके खुद को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. गांधीनगर पुलिस को सूचना मिलते ही गांधीनगर पुलिस मौके पर पहुंची और पति-पत्नी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के लिए यमुनानगर के सिविल अस्पताल की मोर्चरी हाउस में भिजवा दिया है.

आज गांधीनगर पुलिस द्वारा मृतक पति और पत्नी का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. मृतक का नाम भारती है और उसके पति का नाम सचिन है. भारती की आयु 23 वर्ष है और सचिन की आयु 27 वर्ष है. 3 साल पहले दोनों की शादी हुई थी, लेकिन उनके पास कोई बच्चा नहीं है भारतीय जागरण में झांकियां आर्टिस्ट का काम करती है और उसका पति सचिन मेहनत मजदूरी का काम करता है. सचिन और भारतीय में अक्सर जागरण में काम करने को लेकर झगड़ा रहता था और कई बार यह झगड़ा मारपीट में बदल जाता था.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: दो पक्षों के बीच मारपीट में एक की मौत दो हुए घायल, पुलिस कर रही छानबीन

क्योंकि, दोनों ही एक दूसरे की बात नहीं मानते थे और कहीं बार बीच बचाव करने के लिए परिजनों को फोन करके बुलाना पड़ता था. सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पति और पत्नी दोनों ही अक्सर नशा करते थे. इसी कारण से भी दोनों में लड़ाई-झगड़ा रहता था. मृतक सचिन के परिजन सोनू ने बातचीत में बताया कि 8 तारीख को उन्होंने सचिन को फोन किया था कि वह भारती से बात करना चाहता है, लेकिन सचिन ने कहा कि वह दवाई लेकर सो गई है और जब वह जागेगी तो वह उसकी बात करवा देगा, लेकिन इसके बाद सचिन ने अपनी पत्नी की बात सोनू से नहीं करवाई.

उन्होंने आगे जानकारी दी कि 10 तारीख को सोनू ने भारती के पड़ोस में रहने वाली जानकारी महिला को फोन किया और उसने कहा कि वह भारतीय और उसके पति से बात करना चाहता है, लेकिन उसकी पड़ोसन ने कहा कि वह दोनों ही उनका फोन नहीं उठा रहे हैं. जब सोनू शाम को अपने काम से वापस आया तो वह भारतीय और सचिन के पड़ोस में गया और उसने वहां पर पूछताछ की तो पता चला कि वह एक-दो दिन से दिखाई नहीं दिए तब वह उनके घर की दीवार फांधकर उनके घर के अंदर गया.

ये भी पढ़ेंः Crime: लोहा व्यापारी से लूट करने वाले बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक को लगी गोली

उसने देखा कि उनके घर दरवाजा बंद है तो उसने खिड़की को जरा सा पीछे हटकर देखा तो सचिन फंदे से लटका हुआ है और भारतीय बेड पर पड़ी हुई है. उसने तुरंत ही इसकी सूचना गांधीनगर पुलिस को दी. 11:30 के आसपास पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है. जांच अधिकारी माहरूफ अली और मृतक सचिन के साधु ने बताया कि भारती के पति ने ही चाकू से पहले भारतीय का गला काटा और उसकी हत्या करने के बाद खुद को कपड़े का फंदा बनाकर फांसी ले ली.

उन्होंने आगे बताया कि दोनों में आपस की लड़ाई झगड़े के कारण इस तरह की वारदात हुई. पुलिस द्वारा अब इस मामले में गहनता से जांच की जा रही है. मृतक भारती की दो और बहने हैं जबकि सचिन की एक ही बहन है जो की यमुनानगर के गांव लक्कड़ में रहती है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में पति-पत्नी के परिजनों के बयान के आधार पर आगामी कार्रवाई की जा रही है और आज शव पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

(इनपुटः कुलवंत सिंह)

Trending news