Haryana Crime: यमुनानगर पुलिस ने 2 करोड़ से ज्यादा के गबन मामले में X.En और LineMan को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1767138

Haryana Crime: यमुनानगर पुलिस ने 2 करोड़ से ज्यादा के गबन मामले में X.En और LineMan को किया गिरफ्तार

Haryana Crime: यमुनानगर पुलिस ने बिजली विभाग में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा किया है. जानकारी के मुताबिक साल 2020-21 में यहां तैनात एक्सईएन कुलवंत सिंह ने कुछ लोगों के साथ मिलकर 2 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का गबन कर दिया था.

Haryana Crime: यमुनानगर पुलिस ने 2 करोड़ से ज्यादा के गबन मामले में X.En और LineMan को किया गिरफ्तार

Haryana Crime: यमुनानगर पुलिस ने बिजली विभाग में 2 करोड़ से भी ज्यादा रुपयों के फ्रॉड के मामले में एक्सईएन और लाइनमैन को गिरफ्तार किया है. इन दोनों ने साल 2020-21 में एक फर्म के साथ मिलकर फर्जी बिल तैयार करवाकर बिजली विभाग को चूना लगाने का काम किया था. लाइनमैन राजबीर उस दिनों अकाउंट्स का काम संभाल रहा था. फिलहाल पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर 4 दिन की रिमांड लेने वाली है.

2 करोड़ से ज्यादा का फर्जीवारा
यमुनानगर पुलिस ने बिजली विभाग में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा किया है. जानकारी के मुताबिक साल 2020-21 में यहां तैनात एक्सईएन कुलवंत सिंह ने कुछ लोगों के साथ मिलकर 2 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का गबन कर दिया था. यमुनानगर पुलिस ने शिकायत मिलने पर इसकी तफ्तीश शुरु की थी. डीएसपी अभिलक्ष जोशी ने बताया कि इन लोगों ने एक फर्म के साथ मिलकर इस फ्रॉड को अंजाम दिया था. उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के लिए काम करने वाली फर्मों की पेमेंट के लिए जो तरीका होता है, उसमें सबसे पहले बिलों के साथ जरुरी दस्तावेज जमा करवाने होते हैं और बिजली विभाग में सबसे पहले एचडीएम विभाग और फिर अकाउंट डिपार्टमेंट और उसके बाद एक्सईएन दस्तावेंजों को वैरिफाई करता है, लेकिन इसमें एचडीएम विभाग को बायपास कर अकाउंट डिपार्टमेंट ने फर्जी तरीके से बिलों को वैरिफाई किया और फिर एक्सईएन के पास ओटीपी आने के बाद इस फ्रॉड को अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि इन दोनों को कोर्ट में पेश कर 4 दिन का रिमांड लिया जाएगा, जिसमें और भी कई खुलासे होने की उम्मीद है.

पहले ही टर्मीनेट हो चुका है एक्सईन
पुलिस का कहना है कि फिलहाल मामले की तफ्तीश जारी है, क्योंकि अभी पुलिस ने उस फर्म के बारे में भी खुलासा नहीं किया है. वहीं सवाल ये भी है कि आखिर ये 2 ही लोग क्या एक फर्म के साथ मिलकर इतना बड़ा फर्जीवाड़ा कर सकते हैं. देखना होगा कि मामले मे आगे और क्या कुछ निकलकर सामने आता है. वहीं आपको बता दें कि पकड़ा गया एक्सईन कुलवंत सिंह पहले ही पानीपत में हुए पेंशन फ्रॉड मामले में टर्मिनेट हो चुका है.

Trending news