Haryana News: राहुल गांधी को लेकर बोलीं कुमारी सैलजा, अपने गिरेबान में क्यों नहीं झांकती BJP
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2321746

Haryana News: राहुल गांधी को लेकर बोलीं कुमारी सैलजा, अपने गिरेबान में क्यों नहीं झांकती BJP

kumari Selja: अंबला पहुंची कुमारी सैलजा ने कहा कि जिस तरह लोकसभा चुनाव में लोगों का सहयोग मिला है उससे उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव में भी जनता उनको पूरा सहयोग देगी.

Haryana News: राहुल गांधी को लेकर बोलीं कुमारी सैलजा, अपने गिरेबान में क्यों नहीं झांकती BJP

Ambala News: विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो गई है. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि अक्टूबर माह में विधानसभ चुनाव हो जाएंगे. अंबाला पहुंची कुमारी सैलजा ने कहा कि हमारी तैयारी जारी है, जिस तरह लोकसभा चुनाव में लोगों का सहयोग मिला है उससे उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव में भी जनता उनको पूरा सहयोग देगी. उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर सरकार किसानों से बात कर रही होती तो आज तक हल निकल गया होता. वही राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले ब्यान को लेकर भी भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा को ये सब बोलने से पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. 

किसान पर भाजपा नहीं कर रही बात- कुमारी सैलजा
वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर भी कुमारी सैलजा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू हिंसक नहीं होता, हिंदू नफरत नहीं फैलाता, मगर भाजपा स्वयं को हिंदू कहती है. फिर ब्यान को तोड़ मरोड़ कर पेश करती है. यह भाजपा की पुरानी आदत है. अपनी गलतियां छुपाने के लिए भाजपा बात को तोड़ मरोड़ कर पेश करती है. भाजपा 400 पार का दावा कर रही थी, लेकिन मिला क्या 250.  पिछले कई महीनों से किसान आंदोलन के चलते हरियाणा पंजाब की सीमा पर लगते शम्भू बॉर्डर बंद पड़ा है, जिसे खुलवाने की मांग लगातार जारी है. इसपर कुमारी शैलजा ने कहा कि भाजपा इस समस्या का हल करना नहीं चाहती है. सरकार कोई बात नहीं कर रही. अगर बात करती तो अब तक हल निकल जाता.

कांग्रेस का हर व्यक्ति है जनता से जुड़ा हुआ
लोकसभा चुनाव कांग्रेस ने बिना संगठन के लड़ा था. आज भी कांग्रेस का अपना कोई संगठन नहीं है. इसपर कुमारी सैलजा ने कहा कि संगठन होना जरूरी है. ये कमी पहले भी थी और आज भी है. हमें देखना चाहिए कि कांग्रेस कार्यकर्ता आज भी बिना पहचान के काम कर रहे हैं. भाजपा जो अपना संगठन दिखाती है वह धरा का धरा रह गया. जनता से जुड़ा होना जरूरी है. कांग्रेस का हर कार्यकर्ता जनता से जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें- Delhi: सरोजिनी नगर मार्केट में तेज रफ्तार कार दुकान के शटर मे मारी टक्कर, तीन घायल

विपक्ष उठाएगा लोगों की आवाज 
एक प्रश्न के जवाब में सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि नई लोकसभा बनी है. हम चाहते हैं कि लोकसभा सुचारू रूप से चलनी चाहिए. सत्ता को विपक्ष का रोल समझना चाहिए. सत्ता अपनी बात रखे, विपक्ष लोगों की आवाज उठाएगा, लेकिन ये न नेता प्रतिपक्ष की गरिमा रखते हैं न बात की और न ही विपक्ष को जगह देना चाहते हैं. इस तरह से न तो संसदीय प्रणाली चल सकती है. न देश का लोकतंत्र. जो ये चलाना चाहते हैं. जनता कहती है कि इन्हें लोकतंत्र में विश्वास नहीं. हम चाहते हैं दोनों सदन ढंग से चले. जनता के मुद्दों पर बात हो.

इनपुट- AMAN KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news