32 साल के संबंधों का जिक्र कर मनोहर लाल ने चरखी दादरी को दी 1100 करोड़ की सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1249718

32 साल के संबंधों का जिक्र कर मनोहर लाल ने चरखी दादरी को दी 1100 करोड़ की सौगात

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने आज चरखी दादरी में 1100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी. इसमें सीएम ने विभिन्न तरह की परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है. इस दौरान सीएम ने कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

32 साल के संबंधों का जिक्र कर मनोहर लाल ने चरखी दादरी को दी 1100 करोड़ की सौगात

चरखी दादरी: सीएम मनोहर लाल ने आज चरखी दादरी में आयोजित प्रगति रैली में इस जिले को करीब 1100 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात दी. मानसून के मौसम में मुख्यमंत्री खूब मेहरबान दिखाई दिए, उन्होंने जमकर धनवर्षा की. इस दौरान सीएम ने चरखी दादरी से अपना 32 साल पुराना संबंध बताते हुए कहा कि उनके दिल में इस पिछड़े क्षेत्र को विकसित करने की कसक थी. आज वे विधायक, सांसद तथा आम आदमी की डिमांड पर लगभग 600 मांग पूरी करने की घोषणा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बेटियों को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के लिए HIPA ने किया यह अहम करार, मिलेगा ये फायदा

सीएम मनोहर लाल ने करीब 745 करोड़ रुपये से इन मांगों को लागू करने की तत्काल स्वीकृति देने की घोषणा की. इनमें मुख्य रूप से दादरी का रिंग रोड बाईपास, इमलोटा में बस स्टैंड, बाढड़ा में चालक प्रशिक्षण, दादरी से खैरड़ी रोड़ का निर्माण, झोझू-कादमा-सतनाली रोड और दादरी शहर सीवरेज का सुधार इत्यादि शामिल हैं. इससे पूर्व, सीएम ने चरखी दादरी जिला में 350 करोड़ रुपये की लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

सीएम मनोहर लाल ने आज जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी है. उनमें करीब 100 करोड़ की लागत से बनने जा रहे निमड़-बडेसरा पेयजल प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. कस्बा बौंद में महाविद्यालय का नया भवन बनने की मांग भी सीएम ने पूरी की. इस कालेज की बिल्डिंग बनाए जाने पर 16 करोड़ 11 लाख रूपये की लागत आएगी. 

सीएम ने 36 करोड़ रूपये की लागत से बनकर तैयार हुए सिरसली जलघर, 5 करोड़ 78 लाख की लागत से बने दादरी फायर स्टेशन, करीब 18 करोड़ की लागत से बनकर तैयार दादरी-महेंद्रगढ़ रोड का उद्घाटन किया. इसके अतिरिक्त सीएम ने 2 करोड़ 41 लाख की लागत से बनी हड़ौदी माईनर, 2 करोड़ की लागत से बने छपार-रामपुरा लिंक रोड, 1 करोड़ 15 लाख की लागत से बनी लोहारू फीडर और गांव सांवड़ में एक करोड़ 60 लाख की लागत से बने 50 बिस्तरों के हॉस्पिटल का भी उद्घाटन किया.

WATCH LIVE TV

Trending news