मनोहर सरकार ने दी बहादुरगढ़ को बड़ी सौगात, 37 करोड़ रुपये में बदलेगी आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र की सूरत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1481087

मनोहर सरकार ने दी बहादुरगढ़ को बड़ी सौगात, 37 करोड़ रुपये में बदलेगी आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र की सूरत

हरियाणा के बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र का 37  करोड़ में सूरत बदलने जा रही है. इसके लिए मनोहर सरकार से हरी झंडी मिल गई है.  सबसे पहले यहां 10 करोड़ रुपये की लागत से स्टॉर्म वाटर लाइन (Storm Water Line) बिछेगी.

मनोहर सरकार ने दी बहादुरगढ़ को बड़ी सौगात, 37 करोड़ रुपये में बदलेगी आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र की सूरत

जगदीप जाखड़/झज्जर: बदहाली के आंसू बहा रहे बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र की सूरत अब बदलने जा रही है. यहां 37 करोड़ रुपये की लागत से सीवरेज, पीने के पानी की लाइन और सड़कें नई बनने जा रही है. नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी और बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने निर्माण कार्यों का नारियल तोड़कर शुभारंभ किया है. सबसे पहले यहां 10 करोड़ रुपये की लागत से स्टॉर्म वाटर लाइन (Storm Water Line) बिछाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने MCD चुनाव में हार को लेकर दिया इस्तीफा

 

इस दौरान पूर्व विधायक नरेश कौशिक निर्माण कार्य का शुभारंभ करने पहुंचे. उन्होंने बताया कि जब वे बहादुरगढ़ के विधायक थे तो उन्होंने सरकार से आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के विकास कार्य करवाने के लिए सरकार से मांग की थी और लगातार वे इस मुद्दे को उठा रहे थे. अब जाकर सरकार ने बहादुरगढ़ के उद्योगपतियों को यह सौगात दी है. यह विकास कार्य होने के बाद बहादुरगढ़ का कायाकल्प हो जाएगा.

वहीं नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी का कहना है कि यह निर्माण कार्य होने के बाद मॉडर्न इंडस्ट्रियल एरिया साफ सुंदर और सुविधाओं से परिपूर्ण हो जाएगा. उन्होंने बताया कि उद्योगपति स्वयं विकास कार्य पर नजर रखेंगे. जब तक BCCI यानी बहादुरगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारी ठेकेदार के कार्य से संतुष्ट नहीं होंगे, तब तक उनके कार्य का भुगतान नगर परिषद की ओर से नहीं किया जाएगा.

बहादुरगढ़ फुटवियर एसोसिएशन के प्रधान सुभाष जग्गा का कहना है कि यह विकास कार्य होने के बाद ही बहादुरगढ़ का आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र असल में मॉडर्न बनेगा. उन्होंने कहा कि उद्योगपति पिछले लंबे समय से क्षेत्र के विकास के लिए सरकार से गुहार लगा रहे थे और अब जाकर उनकी ये मांग पूरी हुई है. बहादुरगढ़ के उद्योगपतियों को यह सौगात देने के लिए उन्होंने सरकार का धन्यवाद भी किया है.

हम आपको बता दें कि बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के अधिकतर सड़कें टूट चुकी हैं. सीवर का पानी भी सड़कों पर बहता नजर आता है और पीने के पानी की व्यवस्था तो है ही नहीं. अब 37 करोड़ रुपये की लागत से बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट वन और पार्ट 2 में यह विकास कार्य करवाए जाएंगे. 8 महीने के अंदर यह सभी कार्य पूरे होंगे और आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र की सूरत बदल जाएगी.

Trending news