हरियाणा में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना की हुई शुरुआत,जानें जनता को कैसे मिलेगा लाभ
Advertisement

हरियाणा में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना की हुई शुरुआत,जानें जनता को कैसे मिलेगा लाभ

पलवल में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना के आज से प्रदेश भर में शुरू कर दी गई है. हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन जगदीश नायर और हथीन विधायक प्रवीण डागर ने सिविल अस्पताल पलवल में उक्त योजना का निरीक्षण किया.

हरियाणा में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना की हुई शुरुआत,जानें जनता को कैसे मिलेगा लाभ

नई दिल्ली: पलवल में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना के आज से प्रदेश भर में शुरू कर दी गई है. हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन जगदीश नायर और हथीन विधायक प्रवीण डागर ने सिविल अस्पताल पलवल में उक्त योजना का निरीक्षण किया. इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ.लोकवीर,वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी अजय माम सहित अन्य डॉक्टर व गणमान्य लोग उपस्थित थे.

हरियाणा भूमि सुधार और विकास निगम के चेयरमैन जगदीश नायर ने कहा कि  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के लोगों को एक अनूठी सौगात दी है. मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना के तत अंत्योदय परिवार के सदस्यों की सघन स्वास्थ्य जांच सिविल अस्पतालों में शुरू कर दी गई है. योजना के अनुसार पात्र व्यक्ति अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर सघन स्वास्थ्य जांच करवा सकते हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा आर्थिक रूप से अक्षम परिवारों के लिए इस महत्वपूर्ण पहल की गई है. उन्होंने इस योजना को शुरू करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी,मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आभार प्रकट किया.

ये भी पढ़ें: सुरजेवाला ने BJP पर साधा निशाना, प्री-मैट्रिक छात्रवृति योजना खत्म करने को बताया षडयंत्र

सिविल सर्जन डॉ लोकवीर ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना के तहत निरोगी हरियाणा प्रोग्राम शुरू किया गया है. योजना के अनुसार 1 लाख 80 हजार रुपए सालाना आय से कम लोगों के स्वास्थ्य की संपूर्ण जांच की जाएगी. अंत्योदय परिवार योजना से जुड़े हुए लाभार्थियों को भी योजना का लाभ दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पलवल जिले में इस योजना को पूरी तरह से कामयाब किया जाएगा.

Trending news