Charkhi Dadri News: सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं से परेशान ग्रामीणों ने लगा दिया ताला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2344756

Charkhi Dadri News: सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं से परेशान ग्रामीणों ने लगा दिया ताला

Charkhi Dadri News: गांव मोड़ी के सरपंच अनिल कुमार की अगुवाई में ग्रामीण गांव के शहीद राजबीर सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पहुंचकर वहां ताला लगा दिया. ग्रामीण काफी समय से स्कूल में फैली अव्यवस्थाओं से परेशान है, जिसकी वजह से उन्होंने ये फैसला लिया.

Charkhi Dadri News: सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं से परेशान ग्रामीणों ने लगा दिया ताला

Charkhi Dadri News: चरखी दादरी के गांव मोड़ी के शहीद राजबीर सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में अव्यवस्थाओं का अंबार है, जिसकी वजह से यहां अपने बच्चों को पढ़ने के लिए भेजने वाले ग्रामीण काफी परेशान हैं. स्कूल की अव्यवस्थाओं को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने आज स्कूल पहुंचकर हंगामा किया. इसके साथ ही वहां मौजूद छात्रों को घर भेजकर स्कूल पर ताला लगा दिया. ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल के हालात में सुधार होने के बाद ही स्कूल खोला जाएगा.  

गांव मोड़ी के सरपंच अनिल कुमार की अगुवाई में ग्रामीण गांव के शहीद राजबीर सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पहुंचे और स्कूल की अव्यवस्थाओं को लेकर काफी हंगामा किया. ग्रामीणों ने स्कूल की छत, कमरों व बाथरूम सहित सभी जगह फैली अव्यवस्थाओं को लेकर स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाए और रोष प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्राचार्य के उदासीन रवैये के चलते स्कूल में लगातार विद्यार्थियों की संख्या कम हो रही है, प्रचार्य सुविधाओं को लेकर गंभीर नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें- Noida: ग्रेनो प्राधिकरण ने लॉन्च की IT ITES स्कीम, 5 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार!

स्कूल के कमरों की हालत बेहद खराब है, जिसकी वजह से यहां बैठने वाले छात्रों को पलास्टर गिरने का खतरा बना रहता है. हालात ऐसे हो गये कि विद्यार्थी डर के साए में पढ़ाई करने को मजबूर है कि अगले पल उनके साथ क्या अनहोनी हो जाए. 

सरपंच अनिल कुमार व ग्रामीण विनोद फोगाट ने बताया कि ग्रामीणों ने विद्यार्थियों को स्कूल से घर भेजते हुए स्कूल को बंद करने का निर्णय लिया है. साथ ही कहा कि जब तक स्कूल में सुविधाएं उपलब्ध नहीं होतीं और स्कूल प्राचार्य का तबादला नहीं होता तब तक वो स्कूल को नहीं खुलने देंगे. ग्रामीणों द्वारा स्कूल बंद कराने के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर उन्हें समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे. ऐसे में अब देखना होगा कि स्कूल की व्यवस्थाओं में सुधार आता है या फिर आने वाले समय में स्कूल ऐसे ही बंद पड़ा रहेगा. 

उच्चाधिकारियों को लिखा पत्र
वहीं इस पूरे मामले में स्कूल के प्राचार्य सुरेंद्र सिंह का कहना है कि स्कूल के हालातों को लेकर उन्होंने कई बार उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है. जल्द ही बजट मिलने पर समस्या का समाधान हो जाएगा. साथ ही उन्होंने सरपंच पर रिश्वत लेने के भी आरोप लगाए हैं. 

Input- Pushpender Kumar

 

 

Trending news