हरियाणा में 20 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, इस क्षेत्र में मिलेंगे भरपूर मौके
Advertisement

हरियाणा में 20 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, इस क्षेत्र में मिलेंगे भरपूर मौके

 Haryana Cabinet Meeting : सीएम ने बताया कि 205 आयुष चिकित्सकों व पुलिस की डायल 112 गाड़ियों के लिए 1500 चालकों की भर्ती की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले 200 स्क्वायर मीटर से छोटे प्लॉट का डिवीजन नहीं हो सकता था. अब इसे 200 से कम करके 100 स्क्वायर मीटर कर दिया है. 

हरियाणा में 20 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, इस क्षेत्र में मिलेंगे भरपूर मौके

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज हरियाणा कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक के बाद सीएम में मीडिया को ब्रीफ किया. हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर से शुरू करने पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगाई.हालांकि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के चलते तारीखों में बदलाव किया गया है. अब विधानसभा का शीतकालीन सत्र 26 दिसंबर से शुरू होगा.

हरियाणा विधानसभा (सदस्यों के वेतन, भत्ते और पेंशन) अधिनियम के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. नई हरियाणा आत्मनिर्भर टेक्सटाइल पॉलिसी 2022-25 को भी आज बैठक में मंजूर कर लिया गया. सीएम ने बताया कि इस नीति के तहत टेक्सटाइल क्षेत्र में ₹4,000 करोड़ के निवेश और 20,000 लोगों को रोजगार देना हमारा लक्ष्य है.

पुलिस विभाग में निकलेगी 1500 ड्राइवरों की भर्ती 
सीएम ने बताया कि 205 आयुष चिकित्सकों व पुलिस की डायल-112 गाड़ियों के लिए 1500 चालकों की भर्ती की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले 200 स्क्वायर मीटर से छोटे प्लॉट का डिवीजन नहीं हो सकता था. अब इसे 200 से कम करके 100 स्क्वायर मीटर कर दिया है. इसके लिए रजिस्ट्री 1980 से पहले की होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि कैबिनेट की बैठक में रेवाड़ी एम्स के लिए जमीन को आधिकारिक तौर पर लीज पर देने की मंजूरी दी गई. सीएम ने कहा कि पुराने वाहन को स्क्रैप करके नया वाहन लेने पर नागरिक को 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी. साथ ही रजिस्ट्रेशन में भी 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी.  

जबरन धर्म परिवर्तन वालों पर कसेगा शिकंजा 
मनोहर लाल ने कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन का कानून बनाया था. आज उसके रूल फ्रेम कर दिए गए. दंगाइयों से नुकसान की भरपाई के लिए आज रूल नोटिफाई किए हैं. अधिसूचना के दिन से नियम लागू हो जाएंगे. शहरी स्थानीय निकाय विभाग के चार अधिनियमों के निरस्त करने के प्रस्ताव के अलावा जीएमडीए और एफएमडीए में सीईओ नियुक्ति संबंधी नियमों में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. 

 

 

 

 

Trending news