हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आज से होगा शुरू, विपक्ष के हमलों से कैसी निपटेगी सरकार?
Advertisement

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आज से होगा शुरू, विपक्ष के हमलों से कैसी निपटेगी सरकार?

Haryana Budget Start Today: बजट सत्र सुबह 11 बजे से शुरू होगा. इसके पहले BJP-JJP विधायकों की संयुक्त बैठक होगी. बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी उपस्थित होंगे. बैठक में विपक्ष के हमलों से बचने को लेकर चर्चा की जाएगी. 

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आज से होगा शुरू, विपक्ष के हमलों से कैसी निपटेगी सरकार?

चंडीगढ़: हरियाणा में चौतरफा विकास के लिए आज हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरू होगा. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण से बजट सत्र की शुरुआत होगी. 23 फरवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर वित्तमंत्री बजट पेश करेंगे.

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र दो चरणों में होगा. पहला चरण 20 फरवरी से 23 फरवरी और दूसरा चरण 17 से 22 मार्च तक चलेगा. लोकसभा की तर्ज पर हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में 24 फरवरी से 16 मार्च तक सत्रावकाश रहेगा. इस दौरान विधानसभा की विशेष कमेटियां बजट प्रस्ताव का अध्ययन करेंगी

आज राज्यपाल के अभिभाषण के बाद 21 और 22 फरवरी को इस पर सदन में चर्चा होगी. वहीं बजट पर चर्चा 17 मार्च से होगी. 18-19 मार्च को अवकाश रहेगा. 20-21 मार्च को बजट पर ही चर्चा होगी. इसी दिन मुख्यमंत्री बजट पर जवाब देंगे। इसके अलावा 22 मार्च को सदन में विधायी कामकाज होंगे.

2024 चुनाव से पहले आज से शुरू हो रहे बजट सत्र में हंगामा होने के पूरे आसार है. कारण है कि विपक्षी दल रविवार को पुरानी पेंशन को लेकर हुए कर्मचारियों पर लाठीचार्ज और कोच छेड़छाड़ मामले में मंत्री संदीप सिंह को लेकर सरकार को घेर सकते हैं. 

बजट सत्र सुबह 11 बजे से शुरू होगा. इसके पहले BJP-JJP विधायकों की संयुक्त बैठक होगी. बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी उपस्थित होंगे। बैठक में विपक्ष के हमलों से बचने को लेकर चर्चा की जाएगी. 

गृहमंत्री अनिल विज नहीं होंगे शामिल 
दरअसल राज्य के गृहमंत्री अनिल विज स्वास्थ्य कारणों की वजह से इस बार हरियाणा के बजट सत्र के पहले सत्र में शामिल नहीं हो पाएंगे. डॉक्टरों ने उन्हें एक सप्ताहआराम करने की सलाह दी है. संभावना जताई जा रही है कि मार्च होने वाले बजट सत्र के दूसरे चरण में वह शामिल हो सकते हैं.

Trending news