Haryana Budget 2023-24: CM मनोहर लाल की Pre-Budget Meeting, बताया इस बार के बजट में क्या होगा खास
Advertisement

Haryana Budget 2023-24: CM मनोहर लाल की Pre-Budget Meeting, बताया इस बार के बजट में क्या होगा खास

Haryana Budget 2023-24CM मनोहर लाल ने आज स्किल डेवलपमेंट विभाग, इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग विभाग सहित कई विभागों के साथ बैठक ली, जिसके बाद CM ने कहा कि बजट से जुड़े सभी महत्वपूर्ण सुझाव लिए जा चुके हैं. अब 16 फरवरी से बजट का खाका शुरू कर दिया जाएगा.

Haryana Budget 2023-24: CM मनोहर लाल की Pre-Budget Meeting, बताया इस बार के बजट में क्या होगा खास

Haryana Pre-Budget Meeting: हरियाणा के CM मनोहर लाल ने आज राज्य के आगामी बजट को लेकर अलग-अलग विभागों से जुड़े अधिकारियों के सुझाव लिए. बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान CM ने कहा कि बजट से जुड़े सभी महत्वपूर्ण सुझाव लिए जा चुके हैं. अब 16 फरवरी से बजट का खाका शुरू कर दिया जाएगा. 

CM मनोहर लाल ने आज बजट के लेकर अलग-अलग विभागों के सुझाव लिए. बैठक के बाद CM ने कहा कि आज स्किल डेवलपमेंट विभाग, इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग विभाग, रोजगार विभाग सहित कई विभागों के साथ बैठक की गई और विभागों से जुड़े अधिकारियों से सुझाव लिए गए. उन्होंने कहा कि तमाम सुझाव अब लिए जा चुके हैं. अब 16 फरवरी से बजट का खाका तैयार करना शुरू कर दिया जाएगा. अब अगर कोई बहुत महत्वपूर्ण सुझाव होगा सिर्फ वही लिया जाएगा. हम एक अच्छा बजट पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें- बेटियां होंगी सशक्त, हरियाणा के हर 30 किलोमीटर पर खुलेगा गर्ल्स कॉलेज

 

इसके अलावा CM ने कहा कि कल करनाल में कोऑपरेटिव एक्सपोर्ट हाउस का उद्घाटन भी किया गया, जिससे हरियाणा में एक्सपोर्ट को बढ़ावा मिलेगा. इसके अलावा हरियाणा फॉरेन प्लेसमेंट सेल भी पहले से काम कर रहा है, हम विदेशों में वर्क फोर्स एक्सपोर्ट करने की तरफ भी कदम बढ़ा रहे हैं. हमें लगता है कि हरियाणा में एक्सपोर्ट को नई दिशा मिलेगी और हम देश की अर्थव्यवस्था में हम अपना योगदान कर पाएंगे. अमीषा द्वारा मिली प्रशंसा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबने उनकी बातें सुनी और हम सबको अच्छा लगा.

बजट के पहले लगातार चल रहा बैठकों का दौर
CM मनोहर लाल राज्य के आगामी बजट में सभी वर्ग और सभी विषयों को ध्यान में रखना चाहते हैं, यही वजह है कि बजट से पहले लगातार बैठकों का दौर शुरू है. इससे पहले भी CM ने मंत्री, MLA, स्किल डेवलपमेंट एंड इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग, सोशल जस्टिस एंड इम्पावरमेंट, स्पोर्ट्स एंड यूथ अफेयर्स, टेक्निकल एजुकेशन, टूरिज्म, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, ट्रांसपोर्ट, अरबन लोकल बॉडीज, वेलफेयर ऑफ शेड्यूल्ड कास्ट एंड बैकवर्ड क्लास और वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट सहित कई विभागों के साथ बैठक की और उनके सुझाव लिए. 

CM मनोहर लाल का पिछला बजट
इससे पहले CM मनोहर लाल ने साल 2022-23 के लिए  1 लाख 77 हजार 255.99 करोड़ का बजट पेश किया. जो साल 2021-21 के 1 लाख 53 हजार 384 करोड़ के बजट से 15.6 प्रतिशत ज्यादा था. साल 2022-23 में सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए सुशासन को बढ़ावा दिया देने वाला बजट पेश किया गया था. ऐसे में अब 2023-24 के बजट से सभी वर्ग के लोगों को उम्मीद है. 

 

Trending news