बॉन्ड पॉलिसी के मुद्दे पर सामने आई CM मनोहर लाल की प्रतिक्रिया, आज निकल सकता है हल
Advertisement

बॉन्ड पॉलिसी के मुद्दे पर सामने आई CM मनोहर लाल की प्रतिक्रिया, आज निकल सकता है हल

Bond Policy: बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के विषय में बोलते हुए CM मनोहर लाल ने कहा है कि उनसे बात चल रही है और आज शाम तक इसका कोई हल निकल सकता है.

बॉन्ड पॉलिसी के मुद्दे पर सामने आई CM मनोहर लाल की प्रतिक्रिया, आज निकल सकता है हल

 

नई दिल्ली: हरियाणा के रोहतक PGI में बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में MBBS छात्रों का प्रदर्शन लगातार 26 दिनों से जारी है. अभी तक सरकार और छात्रों के बीच हुई बात से इस मुद्दे का कोई भी हल नहीं निकला है. वहीं अब इस पूरे मामले में CM मनोहर लाल की प्रतिक्रिया सामने आई है, जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि आज शाम तक इसका कोई हल निकल सकता है.

CM मनोहर लाल ने कही ये बात
बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के विषय में बोलते हुए CM मनोहर लाल ने कहा कि उनसे बात चल रही है और आज शाम तक इसका कोई हल निकल सकता है. इसके साथ ही CM ने भी कहा कि 40 लाख के बॉन्ड में से 3.5 लाख रुपए स्टूडेंट 4 साल में दे चुके हैं. ये पॉलिसी किसी भी गरीब छात्र को परेशान करने के लिए नहीं है. यह पालिसी प्राइवेट नौकरी करने वालों पर लागू होगी.

ये भी पढ़ें- प्रदर्शन के बाद अब आमरण अनशन करेंगे रोहतक PGI के MBBS छात्र, सरकार के साथ बैठक रही बेनतीजा

 

बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में MBBS छात्र लगातार 26 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. MBBS छात्रों को रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन का भी समर्थन मिल रहा है.हाल ही में समर्थन कर रहे डॉक्टरों ने पैन डाउन हड़ताल भी की थी, जिसकी वजह से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. अब छात्रों ने भूख हड़ताल के साथ ही 48 घंटे के लिए OPD भी बंद कर दी है, जिससे इमरजेंसी सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं. 

प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग
- बॉन्ड एग्रीमेंट में से बैंक की दखलअंदाजी पूरी तरह से खत्म की जाए.
 - बॉन्ड सेवा की अवधि 7 साल से घटाकर अधिकतम 1 साल की जाए.
- ग्रेजुएशन पूरा होने के अधिकतम 2 महीने के अंदर सरकार MBBS ग्रेजुएट को नौकरी प्रदान करे.
- 40 लाख सेवा बॉन्ड राशि को घटाकर 5 लाख रुपए किया जाए.

 

Trending news