पाले से प्रभावित फसलों के मुआवजे से बाढड़ा को रखा अछूता: BJP किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष
Advertisement

पाले से प्रभावित फसलों के मुआवजे से बाढड़ा को रखा अछूता: BJP किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष

जनवरी महीने में  पाले से बाढड़ा क्षेत्र में फसलों को काफी नुकसान हुआ है. किसान लगातार पाले से बर्बाद फसलों के मुआवजे की मांग कर रहे है. शुक्रवार को भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह मांढी बाढड़ा के चौधरी छोटूराम किसान भवन पहुंचे.

पाले से प्रभावित फसलों के मुआवजे से बाढड़ा को रखा अछूता: BJP किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष

नरेंद्र मंदाना/ चंड़ीगढ़: जनवरी महीने में  पाले से बाढड़ा क्षेत्र में फसलों को काफी नुकसान हुआ है. किसान लगातार पाले से बर्बाद फसलों के मुआवजे की मांग कर रहे है. शुक्रवार को भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह मांढी बाढड़ा के चौधरी छोटूराम किसान भवन पहुंचे. जहां उन्होंने भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयेाजित कर विचार-विमर्श किया.

उसके बाद वे बाढड़ा एसडीएम डॉ. वीरेंद्र सिंह मिले और पाले से प्रभावित फसलों की गिरदावरी करवाकर मुआवजे की मांग की. भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र मांढी ने कहा कि पाले से पूरे प्रदेश के किसानों की फसलें चपेट में आई हैं. गेहूं, सरसों सहित सब्जियों की फसलों में पाले से काफी नुकसान हुआ है. बाढड़ा क्षेत्र के किसानों को भी पाले से काफी नुकसान हुआ है. इसी सिलसिले में भाजपा किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन ने संयुक्त बैठक आयेाजित कर एसडीएम से मुलाकात की है. 

ये भी पढ़ें: Ram Rahim Parole: राम रहीम की पैरोल पर बढ़ा विवाद, SGPC ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

 

उन्होंने एसडीएम से मांग की है कि प्रशासनिक अधिाकरी खेतों में जाकर गांव के लोगों की उपस्थिति में फसलों के नुकसान का आंकलन करे. उन्होंने कहा किसानों को पाले से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजा मिलना चाहिए. भाजपा किसाना मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा बाढड़ा क्षेत्र को पूर्व में हुए नुकसान के लिए मुआवजे से अछूता रखा गया है लेकिन अब जो पाले से नुकसान हुआ है. उसका पूरे हरियाणा को नुकसान के अनुसार समान मुआवजा मिलना चाहिए.

Trending news