नौकरियों में रिश्वत महंगाई की तरह बढ़ रही है, BJP का नया नारा है 'पैसा दो, नौकरी लो'- दीपेन्द्र हुड्डा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1329247

नौकरियों में रिश्वत महंगाई की तरह बढ़ रही है, BJP का नया नारा है 'पैसा दो, नौकरी लो'- दीपेन्द्र हुड्डा

हरियाणा में बदलाव की नींव 4 तारीख को दिल्ली के रामलीला मैदान में पड़ेगी. क्योंकि, जब दिल्ली में रैली होती है तो उसके राजनीतिक मायने भी होते हैं. रोहतक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने रैली की सफलता के लिए रणनीति बनाई. आज की बैठक में रोहतक के चारों हलके और जींद के तीन हलके के नेता, कार्यकर्ता शामिल हुए.

नौकरियों में रिश्वत महंगाई की तरह बढ़ रही है, BJP का नया नारा है 'पैसा दो, नौकरी लो'- दीपेन्द्र हुड्डा

विनोद लांबा/रोहतकः सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज कहा कि बीजेपी-जेजेपी ने हरियाणा को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया. हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी के बीच भ्रष्टाचार और लूट की छूट का समझौता हुआ था. लोगों ने आज तक इतनी ईमानदारी से भ्रष्टाचार करने वाली सरकार नहीं देखी होगी, जिसने ग्रुप-D से लेकर ग्रुप-A तक की नौकरियों को खुलेआम बोली लगाकर बेचा, जिसने SI से लेकर क्लर्क तक की भर्तियों में रेट लिस्ट जारी करके पैसे मांगे, जिसने बाकायदा लोगों को फोन करके भर्ती दफ्तरों में बैठकर पैसे लिए.

हरियाणा का स्टाफ सेलेक्शन कमीशन परचून की दुकान की तरह नौकरी बेच रहा है और इस गोरखधंधे में सत्ताधारी दल के नेता भी शामिल हैं. भाजपा-जजपा के भ्रष्टाचार की खबरों से अखबारों के पन्ने रंगे हुए हैं.  यही कारण है कि हरियाणा के युवा देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर झेलने को मजबूर हैं. दीपेन्द्र हुड्डा ने रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी, महंगाई, अहंकार व अग्निपथ योजना के विरोध में ‘दिल्ली चलो’ का आह्वान किया.

ये भी पढ़ेंः Free की शराब के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम, आप भी हैं शौकिन तो...

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में बदलाव की नींव 4 तारीख को दिल्ली के रामलीला मैदान में पड़ेगी.  क्योंकि, जब दिल्ली में रैली होती है तो उसके राजनीतिक मायने भी होते हैं. रोहतक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने रैली की सफलता के लिए रणनीति बनाई. आज की बैठक में रोहतक के चारों हलके और जींद के तीन हलके के नेता, कार्यकर्ता शामिल हुए.

दीपेंद्र हुड्डा ने नेताओं, कार्यकर्ताओं को रैली के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां भी सौंपी और ज्यादा से ज्यादा संख्या में रैली में पहुंचने का न्यौता भी दिया है. दिल्ली के रामलीला मैदान में 4 सितंबर को होने वाली हल्ला बोल रैली को लेकर पूरे हरियाणा में जोरदार तैयारियां चल रही हैं. दीपेन्द्र हुड्डा एक के बाद एक जिले में ताबड़तोड़ दौरे कर कार्यकर्ताओं के संग बैठक कर रहे हैं. अपने-अपने हलकों में कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता रैली में भीड़ जुटाने के लिए सघन जनसंपर्क कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः मां की तबीयत खराब होने की वजह से उठाया ये कदम

इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में सबसे ज्यादा महंगाई नौकरियों में रिश्वत पर छायी है. बीजेपी-जेजेपी राज में नौकरियों में रिश्वत भी महंगाई की तरह बढ़ रही है. हरियाणा में नौकरी के बदले रिश्वत का एक और भंडाफोड़ हुआ है. हरियाणा में भाजपा का नया नारा है ‘पैसे दो, नौकरी लो’. हरियाणा में हुए भर्ती घोटाले ने संभवतः देश के सारे घोटालों को पीछे छोड़ दिया.

मध्य प्रदेश का व्यापम घोटाला भी बीजेपी-जेजेपी सरकार में हो रहे घोटालों के आगे बौना हो गया. ईमानदारी का ढोल पीटने वाली इस सरकार का ढोल फट चुका है और उस ढोल में नोटों के बंडल, भर्तियों के लीक पेपर और कोरी आंसर शीट निकल रही है. उन्होंने कहा कि इतनी खुली और बेशर्मी से लूट हरियाणा के लाखों युवाओं के साथ मजाक नहीं है तो क्या है?

ये भी पढ़ेंः राजनीतिक दलों की लड़ाई में रोजी-रोटी पड़ी खटाई में, सुनिए लिकर शॉप से बेरोजगार हुए लोगों की व्यथा

उन्होंने आगे कहा कि सरकारी और निजी दोनो तरफ से नौकरियां खत्म होती जा रही हैं, जिन सरकारी संस्थानों में नौकरी मिलनी थी, वो दूसरे प्रदेश में चले गये. महम अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोनीपत रेल कोच फैक्ट्री, ट्रिपल आईटी, बाढ़सा के मंजूरशुदा संस्थानों के बनने से लाखों युवाओं को नौकरियां मिलती. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश के सबसे कुख्यात 'हरियाणा भर्ती घोटाले' और नौकरियों में रिश्वत की मार से हरियाणा के युवा का भविष्य बचाने के लिए हम संघर्ष करेंगे. हरियाणा में बदलाव होकर रहेगा.

Trending news