जंगल में पीटने के बाद नासिर और जुनैद को गाड़ी में डालकर ले गए थे आरोपी, राजस्थान में दर्ज होगा हत्या का मामला
Advertisement

जंगल में पीटने के बाद नासिर और जुनैद को गाड़ी में डालकर ले गए थे आरोपी, राजस्थान में दर्ज होगा हत्या का मामला

हरियाणा के लोहारू के बारवास गांव के बणी में गुरुवार को एक जली हुई बोलेरो मिली थी. इसमें दो मुस्लिम युवकों को बांधकर जिंदा जलाने की आशंका जताई जा रही है.

 

जंगल में पीटने के बाद नासिर और जुनैद को गाड़ी में डालकर ले गए थे आरोपी, राजस्थान में दर्ज होगा हत्या का मामला

नवीन शर्मा/भिवानी: लोहारू के बारवास गांव के बणी में एक जली हुई बोलेरो गाड़ी में मिले दो जले हुए कंकालों के मामले में पुलिस ने सफलता हासिल कर ली है. दोनों युवकों की पहचान राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव घाटमीका निवासी जुनैद और नासिर के रूप में हुई है. दोनों युवकों के चचेरे भाई इस्माइल ने गोपालगढ़ पुलिस थाने में 8 से 10 लोगों पर उसके दोनों भाइयों के अपहरण का आरोप लगाया था. पुलिस ने कई नामजद लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है. बोलेरो की चेचिस नंबर की जांच और घटना की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले के तार जुड़ते चले गए. भरतपुर जिले की गोपालगढ़ पुलिस ने हरियाणा पुलिस से संपर्क साधा और पूरे मामले का खुलासा हो गया.

ये भी पढ़ें: लोहारू में दो कंकाल मिलने के मामले में खुलासा, भरतपुर से अगवा किए गए थे दोनों युवक

भिवानी डीएसपी जगत सिंह मोर ने बताया कि दोनों नर कंकालों को हमने को हमने राजस्थान पुलिस को सौंप दिया है. राजस्थान के भरतपुर में ही मामला दर्ज होगा, क्योंकि मामला पहले से ही अपहरण का दर्ज किया गया है. उसमें अपडेट करते हुए धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा. 

चेसिस नंबर से मिली परिजनों को जानकारी
गोपालगढ़ पुलिस थाने में दर्ज मुकदमे के अनुसार इस्माइल ने पुलिस को बताया था कि उसे चचेरे भाई जुनैद और नासिर अपनी बोलेरो में सवार होकर किसी काम से बाहर गए थे, लेकिन उसे सूचना मिली कि 8 से 10 लोग दो युवकों को पीरुका के जंगल में ले जाकर मारपीट कर रहे थे. इसके बाद में दोनों युवकों को गंभीर अवस्था में बोलेरो गाड़ी में उठाकर ले गए हैं. इस शिकायत पर गोपालगढ़ की पुलिस ने मामले में तफतीश करते हुए 8 से 10 लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई थी. जैसे ही गुरुवार सुबह लोहारू थाना पुलिस को बारवास में एक जली हुई बोलेरो और उसमें मिले दो लोगों के कंकाल की सूचना मिली तो हरियाणा पुलिस ने साथ लगते सीमावर्ती राज्यों की पुलिस थानों में भी इसकी सूचना भेज दी. देखते ही देखते मामले के तार जुड़ते चले गए और गोपालगढ़ पुलिस को मामले की भनक लगते ही लोहारू पुलिस से संपर्क साधा व गुरुवार सांय पुलिस लोहारू पहुंचकर हरियाणा पुलिस ने दोनों नर कंकालों का पोस्टमार्टम कराकर राजस्थान पुलिस को सौंप दिया. 

डीएसपी ने पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों मृतक घाटमिका गांव के जुनैद और नासिह हैं. बीते दिवस इनके अपहरण का मामला भी पुलिस ने दर्ज किया था. बहरहाल मामले की गुत्थी सुलझने के बाद लोहारू थाना पुलिस ने भी राहत की सांस ली है. 

मृतकों के परिजन ने बताया कि उनके दो भाइयों के गत दिवस अपहरण हुआ था और जब उन्होंने हरियाणा की न्यूज खंगाली तो उन्हें भिवानी जिले के लोहारू में एक बुलेरो और उसमें दो कंकाल होने की न्यूज मिली. जब गाड़ी के चेचिस नंबर आए तो उन्हें गाड़ी की पहचान की पुष्टि हो हो गई. दोनों युवकों को बुलेरो में जिंदा जलाया गया है.

Trending news