Haryana Accident: बहालगढ़ में केमिकल से भरा टैंकर पलटा, सरपंच ने लोगों से की अपील- घर से निकलने से पहले मुंह पर बांधे कपड़ा, वरना...
Advertisement

Haryana Accident: बहालगढ़ में केमिकल से भरा टैंकर पलटा, सरपंच ने लोगों से की अपील- घर से निकलने से पहले मुंह पर बांधे कपड़ा, वरना...

Haryana Accident: राष्ट्रीय राजमार्ग- 44 पर बहालगढ़ फ्लाईओवर के पास गैस कैप्सूल ट्रक पलटने से बड़ा हादसा हो गया है. ट्रक में भरे केमिकल का रिसाव होने लगा, जिसकी वजह से आसपास के रहने वाले लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. सरपंच ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि घर से निकलने से पहले मुंह पर कपड़ा जरूर ढक ले. 

Haryana Accident: बहालगढ़ में केमिकल से भरा टैंकर पलटा, सरपंच ने लोगों से की अपील- घर से निकलने से पहले मुंह पर बांधे कपड़ा, वरना...

Haryana Accident: राष्ट्रीय राजमार्ग- 44 पर बहालगढ़ फ्लाईओवर के पास गैस कैप्सूल ट्रक ने आगे चल रहे रेत से भरे ट्रक को टक्कर मार दी. हादसे में कैप्सूल ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक चालक को केबिन से निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उसकी हालत गंभीर होने की वजह से उसे रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया. दोनों की ट्रैकों में भीड़ित होने से कैप्सूल ट्रक में आग लग गई, जिससे कैप्सूल ट्रक में जमा गैस का रिसाव भी शुरू हो गया..

मामले की सूचना मिलते ही दमकल विभाग व बहालगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर सड़क के दोनों तरफ  लंबा जाम देखने को मिला. दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर गैस रिसाव को बंद करने के प्रयास में जुटी हुई है. मिली जानकारी के अनुसार, पानीपत से दिल्ली जा रहे कैप्सूल ट्रक सोडियम एसिड से भरा हुआ था. जैसे ही वह बहालगढ़ फ्लाईओवर के पास पहुंचा और आगे चल रहे रेत से भरे ट्रक से टकरा गया. टककर इतनी खतरनाक थी कि कैप्सूल ट्रक में आग लग गई.

कड़ी मेहनत के बाद रहागीरों ने कैप्सूल ट्रक चालक को गंभीर हालत के चलते केबिन से निकाल कर पास के अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां से उसकी हालत गंभीर होने के चलते रोहतक पीजीआई में रेफर कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकल अधिकारी ने बताया कि विभाग की गाड़ियां मौके पर गैस रिसाव को रोकने का प्रयास कर रही है. संबंधित कंपनी के अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है, लेकिन अभी तक कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा है.

ये भी पढ़ेंः Kisan Andolan: 6 मार्च को 'दिल्ली कूच' 7 को 'रेल रोको', किसान नेताओं ने की मजदूरों से ये अपील

उन्होंने बताया कि कैप्सूल ट्रक से निकल रही गैस सोडियम एसिड बताई जा रही है, जो पानी के मिलने के बाद ज्यादा खतरनाक हो जाती है. इस गैस से लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगती है. फिलहाल, सड़क के दोनों तरफ बैरिकेड लगाए गए हैं. जीटी रोड पर लंबा जाम दोनों तरफ देखा जा रहा है. अगर जल्द ही कंपनी के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर सेल को दुरुस्त कर देते हैं तो रिसाव हो रहे कंटेनर को सुरक्षित जगह पर लेकर जाया जाएगा.

बहालगढ़ गांव के सरपंच ने बताया कि उन्होंने गांव में मुनादी करवा दी गई है. कंटेनर से हो रही गैस रिसाव लोगों के लिए खतरनाक है. सरपंच ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि घर से निकलने से पहले मुंह पर कपड़ा जरूर ढक ले.  वहीं उन्होंने जिला प्रशासन वह संबंधित कंपनी अधिकारियों से अपील की है कि जल्द से जल्द कंटेनर से निकल रही गैस को रोकने का प्रयास करें ताकि आसपास के लोगों को कोई परेशानी ना हो.

(इनपुटः सुनिल कुमार)

Trending news