Haryana Election 2024: कांग्रेस विधायक का दावा, हरियाणा में अबकी बार कांग्रेस सरकार, CM का नाम भी बताया
Advertisement

Haryana Election 2024: कांग्रेस विधायक का दावा, हरियाणा में अबकी बार कांग्रेस सरकार, CM का नाम भी बताया

Haryana Election 2024: NIT फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने आगामी चुनावों में कांग्रेस की जीत का दावा किया है. साथ ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा को हरियाणा का अगला CM बताया. 

Haryana Election 2024: कांग्रेस विधायक का दावा, हरियाणा में अबकी बार कांग्रेस सरकार, CM का नाम भी बताया

Haryana Election 2024: साल 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. हरियाणा भाजपा सरकार अपने 9 साल की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रही है, साथ ही प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनने का दावा भी कर रही है. वहीं दूसरी ओर हरियाणा कांग्रेस द्वारा भी सरकार बनने का दावा किया जा रहा है. इस बीच हमने NIT फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने आगामी चुनावों पर चर्चा की. 

BJP कर रही जीत का दावा
हरियाणा भाजपा लगातार विकास, सुशासन, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन के दावे के साथ जनता के बीच जा रही है, जन संवाद कर रही है. साथ ही भ्रष्टाचार और जीरो टॉलरेंस की बात करते हुए 2024 में एक बार फिर तीसरी बार सरकार बनाने का दावा कर रही है. वहीं दूसरी ओर विपक्ष BJP के इस दावे पर निशाना साधता नजर आ रहा है. 

BJP के भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन के दावे पर NIT विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि जहां तक सुशासन की बात है इससे ज्यादा दुखद स्थिति नहीं हो सकती कि एनआईटी 86 में सीवरेज ओवरफ्लो होने से दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गई. ये बात केवल एनआईटी 86 की नहीं है, आप फरीदाबाद की किसी भी कॉलोनी, किसी भी सेक्टर में चले जाओ. अगर आपको कहीं भी पीने का पानी मिल जाए तो उसके लिए नीरज शर्मा जिम्मेदार हैं. जनता त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है. प्रॉपर्टी आईडी के लिए किए गए सर्वे के कारण जनता धक्के खा रही है. इस सरकार में केवल दो लोगों के अच्छे काम हो रहे हैं, एक तो कॉमन सर्विस सेंटर वालों के या दूसरे दलालों के.

 ये भी पढ़ें- Ghaziabad News: अस्पताल 'बीमार', सुविधाएं बदहाल, डेंगू के बढ़ते कहर के बीच कैसे मिलेगा उपचार!

आज मथुरा रोड से इधर से उधर आना हो तो शाम को 2 घंटे लग जाते हैं. सरकार की उपलब्धि उन लोगों से पूछो जिनकी पेंशन,राशन कट गए. जिनके यहां सुबह-सुबह नाजायज बिजली के छापे पड रहे हैं. उनकी फैक्ट्री मकान आज तक बंद है और भाजपा नेताओं के ऊपर बिजली के छापे पड़ते हैं तो उन पर कार्रवाई करने की बजाय कमेटी बना दी जाती है.

पिछले कई सालों से लगातार अलग-अलग सरकारी विभाग के कर्मचारी हड़ताल करते हुए सड़क पर है. सरकार के ओएसडी, मंत्री, अधिकारी कर्मचारियों को समझने में असफल रहे. इसके बाद मुख्यमंत्री को खुद बातचीत के लिए बैठना पड़ा. क्या सरकार के अधिकारी इतने सक्षम नहीं हैं. 

नीरज शर्मा ने कहा कि आज हरियाणा की जनता इतना टैक्स देती है, मैं पूछना चाहता हूं कि कौन से भाजपा नेता ने अपना घर बेचकर पैसा लगाया है, पैसा तो इस जनता का है जो जनता टैक्स देती है. सरकार का काम है उस पैसे की रक्षा करना और उसका सही इस्तेमाल करना, जिससे जनता को लाभ हो. सरकारी कर्मचारियों को पैसा नहीं मिल रहा इसका मुख्य कारण है कि सरकार टैक्स तो लेती है, लेकिन कोई हिसाब-किताब नहीं है. जनता का पैसा भ्रष्टाचार में जा रहा है. फरीदाबाद से जितना टैक्स मिलता है उसका सिर्फ 25% हमारे जिले को दे दिया जाए और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन हो तो हमें सरकार से कोई गिला नहीं रहेगा. न ही हमारा कोई काम रुकेगा. 

क्या फरीदाबाद की व्यवस्था संभालने के लिए नगर निगम सक्षम नहीं है? इस सवाल का जवाब देते हुए नीरज शर्मा ने कहा कि जब से गुजरात की कंपनियां आ रही है,फरीदाबाद की जनता परेशान है. फरीदाबाद नगर निगम के ऊपर प्रेशर है कि गुजरात की कंपनी के साथ काम करें या नहीं करें. ठेका गुजरात की कंपनी को देना है। अब जितना ठेका नाहर सिंह स्टेडियम वाले ठेकेदार को दे दिया है, स्टेडियम का निर्माण करने के लिए क्या वह पैसा वापस आएगा। अब ठेका एफएमडी फंडा को दे दिया गया है। ठेकेदार कोर्ट चल जाएगा और सरकार जान पूछ कर केस हार जाएगी। प्रॉपर्टी आईडी के लिए किए गए सर्वे के कारण जनता धक्के खा रही है। इस सरकार में केवल दो लोगों के अच्छे काम हो रहे हैं। एक तो कॉमन सर्विस सेंटर वालों के या दूसरे दलालों के बाकि जनता परेशान है।

कांग्रेस का संगठन कब बनेगा इस सवाल का जवाब देते हुए विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि देखिए संगठन का तो मैं कुछ कह नहीं सकता. विधायिका के विषय में मैं जरूर कह सकता हूं कि आज जनता परेशान है 2024 में कांग्रेस की सरकार आ रही है और भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा के मुख्यमंत्री बन रहे हैं.

Input- Amit Chaudhary

 

Trending news