Ambala News: याद है अंबाला में बाढ़ का वो मंजर, मानसून से पहले एक-एक नाले की हो रही सफाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2299396

Ambala News: याद है अंबाला में बाढ़ का वो मंजर, मानसून से पहले एक-एक नाले की हो रही सफाई

Ambala News: सरकार ने भी बाढ़ से हुए नुक्सान से सबक ले लिया है. इसलिए मॉनसून से पहले ही सभी मुख्य नालों की सफाई कारवाई जा रही है. इसके लिए अधिकारी खुद मौके पर जाकर सफाई कार्य को देख रहे है.

Ambala News: याद है अंबाला में बाढ़ का वो मंजर, मानसून से पहले एक-एक नाले की हो रही सफाई

Ambala News: पिछले साल आई बाढ़ से सबक लेते हुए इस बार अंबाला में मानसून से पहले हर बड़े-छोटे नाले की सफाई का काम शुरू हो गया है. इसके लिए प्रशासन ने कई मशीनें किराये पर ली हैं. बड़े नालो में से कूड़ा-करकट निकालकर उन्हें गहरा किया जा रहा है. ताकि अंबाला को बाढ़ की अशंका को टाला जा सके. मौसम विभाग ने इस बार पिछली बार से ज्यादा बरसात होने की संभावना जताई है. जहां भी मशीनें चल रही हैं, वहां पर खुद प्रशासनिक अधिकारी खासकर SDM मौके पर जायजा ले रहे हैं.

अंबाला में पिछले साल आई बाढ़ से लोगों को भारी नुकसान हुआ था और वो मंजर अभी तक भी लोग भूले नहीं हैं. सरकार ने भी बाढ़ से हुए नुकसान से सबक ले लिया है. इसलिए मानसून से पहले ही सभी मुख्य नालों की सफाई कारवाई जा रही है. 

ये भी पढ़ें: Haryana में बीजेपी के इस मास्टरस्ट्रोक की उम्मीद तो कांग्रेस ने भी नहीं की होगी

अंबाला के SDM सतेंद्र सिवाच ने बताया कि अंबाला के मुख्य चार नालों की सफाई का कार्य जोरों से चल रहा है. इसके लिए बकायदा टेंडर हुए हैं. पिछले 20 दिनों से ये कार्य चल रहा है. मुख्य नालों को पोकलेन और अन्य नालों को जेसीबी की मदद से साफ करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि छोटे नालों की सफाई के लिए स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है. सफाई के काम की बाकायदा मॉनिटरिंग कारवाई जा रही है. क्योंकि पिछली बार काफी जलभराव की समस्या देखी गई थी.

उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए एक पोकलेन व दो जेसीबी साथ 50 कर्मचारी काम पर लगे हैं. उसके अलावा हमारी टीम, जिसमें 400 सफाई कर्मचारी है. वे सभी कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए कैटोनमेंट बोर्ड व रेलवे की मदद ली जा रही है. इसके लिए उपायुक्त मीटिंग भी कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से भी यह अपील की है कि जो लोग नालों में पॉलीथिन के लिफाफे व और कूड़ा न फेंकें और डोर तो डोर कूड़ा कलेक्शन करने वालों को ही दें. 

Trending news