Ambala में हुई महिला अग्निवीरों की भर्ती, भारी संख्या में पहुंची खडगा स्पोर्टस स्टेडियम
Advertisement

Ambala में हुई महिला अग्निवीरों की भर्ती, भारी संख्या में पहुंची खडगा स्पोर्टस स्टेडियम

Haryana News: अंबाला में आज अग्निवीर महिला भर्ती-2022  का आयोजन खडगा स्पोर्टस स्टेडियम में किया गया. जिसमें देश के कई हिस्सों ने महिलाओं ने हिस्सा लिया. 

Ambala में हुई महिला अग्निवीरों की भर्ती, भारी संख्या में पहुंची खडगा स्पोर्टस स्टेडियम

नई दिल्ली: अंबाला में आज अग्निवीर महिला भर्ती-2022 (Agniveer Female Recruitment 2022) रैली का आयोजन खडगा स्पोर्टस स्टेडियम में किया गया. इस भर्ती के लिए भारी मात्रा में हरियाणा (Haryana), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh, दिल्ली (Delhi) और चण्डीगढ़ (Chandigarh) केन्द्र शासित प्रदेशों से महिला अभ्यार्थी भाग लेने के लिए पहुंची. इस भर्ती रैली में आज अभ्यार्थियों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें भारी मात्रा में अभ्यार्थी ने भाग लिया. सेना की तरफ से खडग़ा स्पोर्टस स्टेडियम में परीक्षा लेने के लिए पुलिस और सेना ने  पहले से ही पुख्ता इंतजाम किया गया.

ये भी पढ़ें: Cricket ग्राउंड में India-Pakistan मैच से ज्यादा चर्चे में रहीं ये 5 Indo-Pak लव स्टोरी

अंबाला में सेना में अग्निवीर की भर्ती रैली 7 नवंबर से 9 नवंबर तक हो रही है. जिसमे आज केवल महिलाओं का फिजिकल टेस्ट हुआ, जिसमे प्रदेश भर से महिलाएं पहुंची. इस भर्ती रैली मे पहुंचने वाली महिलाओं ने बताया कि वे आज यहाँ  फिजिकल टैस्ट देने आईं हुई हैं और वे अपने आपको पूरी तरह से तैयार करके लाई हैं.  ज्यादातर महिलाये गावं से आई हुई हैं. उन्होंने बताया कि उनके गांव में किसी भी तरह से अभ्यास करने का कोई स्टेडियम नहीं है, लेकिन फिर भी उन्होंने इस टैस्ट के लिए खेतों मे जाकर अपने आपको को तैयार किया है. उन्होंने कहा कि उनके दिल में देश की सेवा करने का जज्बा है. इसलिए वे यहां पर भर्ती के लिए आई हैं और उन्हें उम्मीद है कि वे देश की सेवा में अपना योगदान देंगी. 

ये भी पढ़ें: रिटायर्ड फौजी के किडनैप के बाद ''सर तन से जुदा'' करने की मिली धमकी

 

इस अग्निवीर भर्ती रैली की कमान संभाल रहे मेजर जनरल रंजन महाजन (Major General Ranjan Mahajan) ने अपने संबोधन मे कहा कि अभी तक महिलाएं सेना मे केवल मिलिट्री पुलिस फोर्स में हैं. यही से नारी शक्ति की एक शुरुआत हुई, जिसके बाद महिलाएं देश के हर कोने मे ड्यूटी निभा रही हैं.  महिला अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि महिलाओं कि परफॉर्मेंस किसी भी तरह से कम नहीं है. जहां तक इस रैली कि बात है ये 9 नवंबर तक चलेगी जिसमे बहुत से बच्चियों ने हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि महिलाओं कि भर्ती और युवाओं की भर्ती मे कुछ ज्यादा फर्क नहीं है. अंबाला की इस रैली के बाद करीब 10 भर्ती रैलियां अलग अलग स्थानों पर होनी है.

Trending news