Karnal News: बेरोजगारी को लेकर 7 फरवरी को CM मनोहर लाल के आवास का घेराव करेगी आम आदमी पार्टी
Advertisement

Karnal News: बेरोजगारी को लेकर 7 फरवरी को CM मनोहर लाल के आवास का घेराव करेगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बेरोजगारी के मुद्दे पर मनोहर लाल सरकार को घेरा. इस दौरान उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. बीके कौशिक, संगठन मंत्री आदर्शपाल सिंह और जींद जिलाध्यक्ष वजीर ढांडा मौजूद रहे.

Karnal News: बेरोजगारी को लेकर 7 फरवरी को CM मनोहर लाल के आवास का घेराव करेगी आम आदमी पार्टी

Karnal News: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बेरोजगारी के मुद्दे पर मनोहर लाल सरकार को घेरा. इस दौरान उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. बीके कौशिक, संगठन मंत्री आदर्शपाल सिंह और जींद जिलाध्यक्ष वजीर ढांडा मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में आज प्रदेश का हर युवा सड़कों पर है और बेरोजगारी के कारण त्रस्त है. बेरोजगारी के कारण युवा नशे और डिप्रेशन का शिकार हो रहा है, लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही. स्थिति इतनी खराब है कि हर घर में मां बाप भी परेशान है क्योंकि उनके घर का चिराग बेरोजगारी के कारण नशे, अपराध की तरफ चल पड़ा है और आत्महत्या करने के बारे में सोचने लगा है. रोजगार न मिलने से युवा अवैध तरीके से विदेश को पलायन करने को मजबूर है, जहां पर युवा अपनी जान तक गवां रहे हैं. आम आदमी पार्टी प्रदेश के युवाओं के साथ 7 फरवरी को करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी और युवाओं के रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे.

उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा स्वीकृत पद खाली पड़े हैं, जिनपर हरियाणा सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही. उन्होंने कहा कि हरियाणा में 71,000 पद शिक्षा विभाग में खाली पड़े हैं, प्रारंभिक शिक्षा विभाग में 42,000 और माध्यमिक शिक्षा विभाग में 29,000 पद खाली पड़े हैं. इसके अलावा पुलिस विभाग में 21500, परिवहन विभाग में 9339, पशुपालन विभाग में 5738, सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग में 5073, अग्निशमन विभाग में 3320 और चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान में 2867 पद खाली पड़े हैं. लेकिन भाजपा सरकार प्रदेश के युवाओं को भर्ती नहीं कर रही है. अगर सरकार इन पदों को भरे तो समस्या हल हो सकती है. मगक सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है, केवल भ्रष्टचार में डूबी हुई है.

ये भी पढ़ें: World Cancer Day: हरियाणा के इन कैंसर के मरीजों को हर महीने मिलेगी पेंशन, जानें कैसे

उन्होंने कहा कि हालात ऐसे हैं कि HPSC पेपर लेता नहीं और लेता है तो पेपर लीक हो जाता है. इसके बाद मामला कोर्ट में चला जाता है और भर्ती प्रक्रिया अटक जाती है. जिस कारण अभ्यर्थी ओवरएज हो जाता है. उन्होंने कहा कि मनोहर लाल सरकार में लगभग 30 बार पेपर लीक हो चुका है, जो पूरे देश में कहीं नहीं हुआ. चपरासी की एक पोस्ट निकलती है तो चार से साढ़े चार हजार युवा अप्लाई करते हैं, जिसमें मास्टर डिग्री और पीएचडी किए लोग शामिल होते हैं. इसके अलावा बेरोजगारी के कारण हरियाणा में 2022-23 में 3783 युवाओं ने आत्महत्या की है, जो 2021-22 के मुकाबले में प्रति एक लाख 2.5% अधिक है. 

उन्होंने कहा कि जब सरकार नौकरियां नहीं दे पा रही है तो मनोहर लाल सरकार 10,000 पढ़े लिखे युवाओं को मजदूर बनाकर इजरायल भेज रही है. उस युद्धग्रस्त क्षेत्र में भेज रही है जहां से सभी देश अपने नागरिकों को निकाल रहे हैं, लेकिन सीएम मनोहर लाल हरियाणा के चिरागों को मौत के मुंह में झोंकना चाहते हैं, जो हरियाणा के लिए बहुत ही शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस संघर्ष में युवाओं के साथ खड़ी है. इसलिए आम आदमी पार्टी सात फरवरी को युवाओं के साथ मिलकर करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी और प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन करेगी. क्योंकि हरियाणा का युवा इस निकमी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए तैयार है. उन युवकों के साथ आम आदमी पार्टी के सभी प्रदेश स्तर के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे और रोजगार की मांग करेंगे. 

Trending news