Mahendragarh News: 40वीं पशुधन प्रदर्शनी में अपने पशुओं को लेकर पहुंचे, जीतें लाखों का इनाम
Advertisement

Mahendragarh News: 40वीं पशुधन प्रदर्शनी में अपने पशुओं को लेकर पहुंचे, जीतें लाखों का इनाम

Mahendragarh News: हरियाणा की 40वीं राज्य स्तरीय पशुधन प्रदर्शनी आज महेंद्रगढ़ के केंद्रीय विश्वविद्यालय जाट पाली में आयोजित की जा रही है. राज्यस्तरीय पशुधन प्रदर्शनी मेले में पशुपालक हर रोज लाखों रुपये के पुरस्कार पा सकते हैं. इस मेले में 50 श्रेणी के पशुओं को शामिल किया गया है.

Mahendragarh News: 40वीं पशुधन प्रदर्शनी में अपने पशुओं को लेकर पहुंचे, जीतें लाखों का इनाम

Mahendragarh News: हरियाणा की 40वीं राज्य स्तरीय पशुधन प्रदर्शनी महेंद्रगढ़ जिले के गांव जाट पाली के केंद्रीय विश्वविद्यालय में शुरू हुई. इस पशुधन प्रदर्शनी में उद्घाटन कार्यक्रम में कृषि एवं पशुपालन डेयरी मंत्री जेपी दलाल और राज्यपाल भंडारू दत्तात्रेय ने शिरकत की. वहीं कल यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचने वाले हैं. 

हरियाणा की 40वीं राज्य स्तरीय पशुधन प्रदर्शनी आज महेंद्रगढ़ के केंद्रीय विश्वविद्यालय जाट पाली में आयोजित की जा रही है. इस पशुधन प्रदर्शनी में पूरे प्रदेश से हजारों की संख्या में किसान पहुंचे हैं, जो अपने उन्नत किस्म के पशुधन को लेकर प्रदर्शनी में शामिल हों रहे है. राज्यस्तरीय पशुधन प्रदर्शनी मेले में पशुपालक हर रोज लाखों रुपये के पुरस्कार पा सकते हैं. इस मेले में 50 श्रेणी के पशुओं को शामिल किया गया है. विभाग द्वारा संबंधित पशु चिकित्सालय के माध्यम से पंजीकरण कराया जा रहा है. 

पंजीकृत पशुपालक ही हर रोज होने वाले लकी ड्रॉ में शामिल हो सकते हैं. विजेता पशुओं के मालिकों को लाखों रुपये के आकर्षक ईनाम दिए जाएंगे. प्रतिदिन लकी ड्रॉ से बुलेट मोटरसाईकिल व स्कूटी आदि ईनाम स्वरूप दी जाएगी. मेले में मनोरंजन के लिए हरियाणवी नृत्य, रागनी और जादू का शो भी आयोजित किया जा रहा है. पशु प्रर्दशनी में शामिल होने वाले पशुपालकों के लिए पशुपालन विभाग द्वारा फ्री में बस और भोजन की व्यवस्था की गई है. 3 दिन के मेले में लाखों लोग शामिल होंगे. प्रदर्शनी के दौरान विभिन्न श्रेणी के उत्तम नस्ल के पशु देखने को मिलेंगे, जिनसे अन्य पशुपालक प्रेरणा लेंगे.

ये भी पढ़ें: हरियाणा हेड कांस्टेबल के हत्यारे दिल्ली से गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे दबोचा बदमाशों को

उन्होंने बताया कि 40वीं पशु प्रदर्शनी के मुख्य आकर्षण में उत्तम नस्लों के शानदार पशुओं की प्रदर्शनी एवं प्रतियोगिताएं होंगी. इसके अलावा पशुपालन, कृषि, बागवानी व मछली पालन आदि से संबंधित आधुनिक तकनीकों, उत्पादों व यंत्रों की प्रदर्शनी लगी है. इसके लिए दो बड़े प्रदर्शनी हाल बनाए गए हैं. 

मेले में पहुंचे हरियाणा के पशुपालन एवं डेयरी मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रदेश से मेले में बड़ी संख्या में किसान आए हुए हैं. उन्होंने कहा कि यहां उन्नत किस्म का पशुधन लेकर पूरे प्रदेश से किस आए हैं. इसके साथ ही बहुत से स्टॉल लगाकर किसानों को कृषि बीज, कृषि आधुनिक यंत्र आदि की भी जानकारी भी दी जा रही है.

INPUT: KARAMVIR SINGH

Trending news