Farmers Protest: फसल बीमा क्लेम को लेकर धरना दे रहे किसानों के खाते में आएंगे पैसे, 5 मार्च का मिला समय
Advertisement

Farmers Protest: फसल बीमा क्लेम को लेकर धरना दे रहे किसानों के खाते में आएंगे पैसे, 5 मार्च का मिला समय

PM Fasal Bima Yojana: अधिकारियों ने बताया कि 42 गांवों का बीमा क्लेम अप्रूवल हो चूका है. 42 गांवों का बीमा क्लेम 3 से 4 दिनों में डाल दिया जाएगा. SKM हिसार के नेताओं ने प्रसाशन को 5 मार्च का समय दिया है तब तक पक्का मोर्चा धरना जारी रहेगा.

Farmers Protest: फसल बीमा क्लेम को लेकर धरना दे रहे किसानों के खाते में आएंगे पैसे, 5 मार्च का मिला समय

Hisar Farmers Protest: हिसार में संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की जिला कार्यकारिणी की एक बैठक हुई है. ये बैठक हिसार में लघु सचिवालय के बाहर चल रहे पक्का मोर्चा धरना को लेकर हुई. धरने का आज 57वां दिन था. SKM हिसार के किसान संगठनों के मुख्य पदाधिकारियों ने मीटिंग में शामिल रहे. 

नौ करोड़ किसानों के खातों में डाल दिए गए बीमा क्लेम के पैसे 
मीटिंग के बाद SKM का दस सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल जिला प्रशासन से मिला बीमा क्लेम और मुआवजा समेत सात सूत्रीय मांगों पर वार्तालाप की है. 8 फरवरी राजगढ़ रोड़ को जाम किया गया था. जिला प्रशासन ने बताया कि 17 गांव का बीमा क्लेम साढ़े नौ करोड़ किसानों के खातों में डाल दिए गए है. 13 गांव का बीमा क्लेम 4-5 दिनों तक डाल दिया जाएगा. 42 गांवों का बीमा क्लेम 20 दिनों के अंदर किसानों के खातों में डालने का किसानों को प्रशासन ने लिखित आश्वासन दिया था. आज सभी SKM हिसार के किसान संगठनों के मुख्य पदाधिकारी लघुसचिवालय हिसार पक्का मोर्चा धरनास्थल पर मीटिंग के बाद जिला प्रशासन से मिला और बीमा क्लेम और मुआवजा समेत सात सूत्रीय मांगों पर वार्तालाप की. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: 5311 आवंटियों को घर मिलने का रास्ता हुआ साफ

42 गांवों का बीमा क्लेम 3 से 4 दिनों में डाल दिया जाएगा
जिला प्रशासन ने बताया कि 30 गांव को बीमा क्लेम 44 करोड़ रुपये किसानों के खातों में डाल दिया है और जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया कि 42 गांवों का बीमा क्लेम 3 से 4 दिनों में डाल दिया जाएगा. मौके पर चंडीगढ़ संबंधित अधिकारियों से जिला प्रशासन ने बात की और चंडीगढ़ के अधिकारियों ने बताया कि 42 गांवों का बीमा क्लेम अप्रूवल हो चूका है. 42 गांवों का बीमा क्लेम 3 से 4 दिनों में डाल दिया जाएगा. SKM हिसार के नेताओं ने प्रसाशन को 5 मार्च का समय दिया है तब तक पक्का मोर्चा धरना जारी रहेगा.

Trending news