आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत देश हुआ तिरंगामय, सिरसा विधायक ने बांटे 50 हजार तिरंगे
Advertisement

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत देश हुआ तिरंगामय, सिरसा विधायक ने बांटे 50 हजार तिरंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 75 वें आजादी अमृत महोत्सव के तहत देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर न सिर्फ तिरंगा बांट रहे हैं बल्कि इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए बोल रहे हैं.

 

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत देश हुआ तिरंगामय, सिरसा विधायक ने बांटे 50 हजार तिरंगे

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा को लेकर ना सिर्फ बीजेपी नेता बल्कि जिला प्रशासन भी पूरी तरह से इस अभियान को सफल बनाने में जुटा हुआ है. आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर देशभर में जोश है. पीएम मोदी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के आह्वान को बीजेपी गंभीरता से ले रही है. साथ ही घर-घर जाकर न सिर्फ तिरंगा बांट रहे हैं बल्कि मोदी जी के अभियान का महत्व भी बता रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: BJP के किसान पुत्र, जाटों को आरक्षण दिलाने और ममता से टकराने वाले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की कहानी

दिल्ली में सांसदों ने निकाली तिरंगा प्रभात फेरी
इस बीच दिल्ली में सांसदों ने ''तिरंगा प्रभात फेरी'' निकाली. इस दौरान करीब 300 लोगों के साथ सांसद मनोज तिवारी, सांसद निशिकांत दुबे, सांसद नीरज शेखर इस ''तिरंगा प्रभात फेरी'' में शामिल हुए. प्रधानमंत्री संग्रहालय से लेकर 11 मूर्ति तक BJP सांसदों की ये प्रभात फेरी निकाली गई. इस मौके पर BJP सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर हम लोग ''तिरंगा प्रभात फेरी'' निकाल रहे हैं. इससे देशवासियों में तिरंगे के प्रति सम्मान और देश प्रेम का जज्बा पैदा हो सके.

आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के तहत राजधानी दिल्ली सहित पूरे भारत में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है. वहीं देशभक्ति के प्रती अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इन कार्यक्रमों में हर घर तिरंगा यात्राएं निकल आजादी का जश्न मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में उत्तर पूर्वी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में नर्सिंग कॉलेज की तरफ से प्रभात फेरी, तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस तिरंगा यात्रा में नर्सिंग कॉलेज की 250 से ज्यादा छात्राओं और उनके स्टाफ के साथ गुरु तेग बहादुर अस्पताल के सीनियर्स डॉक्टर्स के साथ अन्य स्टाफ ने प्रभात फेरी निकालकर लोगों को देश के प्रति जागरुक किया.

करनाल में बुलेट बाइक पर निकली तिरंगा यात्रा
वहीं हरियाणा में हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए प्रशासन और सरकार द्वारा लोगों से अपील की जा रही है. इस कड़ी में गुरुवार सुबह करनाल स्थित नेवल कमांडो कांप्लेक्स से बुलेट बाइक पर सवार होकर हाथों में तिरंगा झंडा लेकर तिरंगा यात्रा शुरू की गई. यह यात्रा करनाल सहित अन्य जिलों में जाकर लोगों को हर घर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करेगी.

कुरुक्षेत्र में पुलिसकर्मियों ने निकाली तिरंगा यात्रा
कुरुक्षेत्र में भी पुलिस द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. जिले के प्रत्येक गांव और शहर का प्रत्येक व्यक्ति तिरंगे के रंग में रंगा नजर आने लगा है. इस अभियान को लेकर आजादी के अमृत महोत्सव का एक माहौल तैयार हुआ है. इस माहौल को और जोशिला बनाने का काम युवा वर्ग और स्कूली विद्यार्थियों द्वारा किया जाने लगा है. वीरवार को उप पुलिस अधीक्षक कमांडो नेवल रमेश कुमार की अगुवाई में करनाल का कमांडो मोटरसाईकिल दस्ता कमांडो सैन्टर नेवल से शुरु होकर इन्द्री होते हुए लाडवा के रास्ते तिरंगा यात्रा लेकर जिला कुरुक्षेत्र पहुंचा.

यमुनानगर में सभी धर्मों के लोगों ने निकाली तिरंगा यात्रा
यमुनानगर में आज हिन्दु, मुस्लिम, सिख और इसाई सभी धर्मों के लोग हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरें. इन लोगों की रैली को आते हुए देख स्कूली बच्चों ने भी हाथों में तिरंगा लेकर इनका स्वागत किया. वहीं पुलिस के जवानों ने भी इनका हौंसला बढ़ाने के लिए स्वयं हाथ में तिरंगा उठाकर इनके साथ आगे-आगे चलें.

सिरसा विधायक ने निजी कोष से बांटे तिरंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा अभियान सिरसा में भी उत्साह से चल रहा है. सिरसा के विधायक एवं हरियाणा लोकहित पार्टी के प्रमुख गोपाल कांडा द्वारा निजी कोष से सिरसा में 50 हजार तिरंगे वितरित किए जा रहे हैं. विधायक गोपाल कांडा के अनुज एवं वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा तिरंगा वितरण कार्यक्रम के तहत पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. सिरसा के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अर्पित जैन को भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने तिरंगा भेंट किया. काफी बड़े आकार के इस तिरंगे को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर लगाया जाएगा. विधायक गोपाल कांडा द्वारा जिला प्रशासन और पुलिस विभाग को 20 हजार तिरंगे दिए जा चुके हैं.

Trending news