Gurugram News: गुरुग्राम में इस सब-वे से गुजरने से पहले हो जाएं सावधान, 24 घंटे बाद भी नहीं निकाला जा सका पानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1773144

Gurugram News: गुरुग्राम में इस सब-वे से गुजरने से पहले हो जाएं सावधान, 24 घंटे बाद भी नहीं निकाला जा सका पानी

Gurugram News: हरियाणा में भारी बारिश को लेकर कई जिलों में मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है, जिसके बाद हरियाणा सरकार ने आम जनता के लिए एडवाइजरी जारी की है. साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. 

Gurugram News: गुरुग्राम में इस सब-वे से गुजरने से पहले हो जाएं सावधान, 24 घंटे बाद भी नहीं निकाला जा सका पानी

Gurugram News: राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में इन दिनों बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त है. कई नदियों के उफान पर होने की वजह से कुछ इलाकों में बाढ़ का खतरा बनाी हुआ है. वहीं दूसरी ओर साइबर सिटी गुरुग्राम में बारिश रुकने के बाद भी जलभराव की समस्या बनी हुई है. राजीव चौक सहित कई सब-वे पानी में डूबे हुए हैं, जिसकी वजह से कोई बड़ा हादसा हो सकता है. वहीं प्रशासन की तरफ से अब तक पानी निकासी के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. वहीं दूसरी ओर हरियाणा सरकार की ओर से आम जनता के लिए एडवाइडरी जारी की गई है. 

गुरुग्राम में शनिवार और रविवार के दिन हुई मूसलाधार बारिश के कारण जलप्रलय आ गया. शहर के तमाम चौक चौराहे, और सड़कें दरिया में तब्दील हो गई. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया. पूरे शहर में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए, लेकिन जिला प्रशासन शहर से पानी को बाहर निकालने में पूरी तरह विफल रहा. ऐसे ही हालात सोमवार के दिन भी देखने को मिले पिछले 24 घंटे से गुरुग्राम में बारिश नहीं हुई है, इसके बावजूद भी कई इलाकों से पानी की निकासी नहीं हो पाई.

ये भी पढ़ें- Yamunanagar News: हथिनी कुंड बैराज से छोड़ा गया पानी, आसपास के गांवों में आई बाढ़, 72 घंटों में दिल्ली में दिखेगा इसका असर

पुलिस लाइन के सामने बने बस अड्डे से लेकर सब-वे तक कई सड़कें जलमग्न हैं, लेकिन प्रशासन के द्वारा अब तक पानी निकासी के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. पटौदी रोड़ से सेक्टर 10 की ओर जाने वाली सड़कों में लबालब पानी भरा हुआ है. पैदल निकलने वाले लोगों के लिए रास्ता तक नहीं है. गुरुग्राम के सबसे विख्यात चौक राजीव चौक की बात करें तो रविवार की शाम यहां सोहना एलिवेटेड एक्सप्रेसवे की ओर जाने वाले रास्ते को प्रशासन द्वारा बंद करवाया गया था. अंडरपास, और सब-वे पूरी तरह पानी मे डूबे हुए थे,सोमवार को सड़क और अंडरपास से तो पानी की निकासी हो गई, लेकिन चौक के चारों तरफ के सब-वे की स्थिति जस की तस है. इस सब-वे में कोई हादसा भी हो सकता है. हालांकि, सब-वे के एक छोर पर गार्ड तैनात है, ताकि सब-वे में कोई अंदर ना जाए. पिछले साल 2022 में इस सब-वे के अंदर डूबकर एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी, लेकिन प्रशासन ने उस हादसे से भी सीख लेते हुए पानी निकासी के कोई इंतजाम नहीं किए हैं. 

हरियाणा सरकार की एडवाइजरी
हरियाणा में भारी बारिश को लेकर कई जिलों में मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है, जिसके बाद हरियाणा सरकार ने भी आम जनता के लिए एडवाइजरी जारी की है. लोगों को बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी गई है, अगर जरूरी नहीं हो तो कम से कम घर से बाहर निकलें. इसके साथ ही बारिश के चलते जरूरत पड़ने पर स्कूलों को बंद करने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं. किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए NDRF/SDRF को बुलाया गया है. बारिश से प्रभावित लोगों के खाने-पीने के इंतजाम सरकार की तरफ से किए गए हैं. इसके साथ ही किसी भी तरह की परेशानी होने पर हेल्पलाइन नंबर- 1070, 1077, 112, 0172-2545938 (State landline no.) पर संपर्क कर सकते हैं. 

Trending news