Gurugram News: रोजगार मेले में पहुंचे मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, 33 हजार युवाओं को मिल चुका नियुक्ति पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1791090

Gurugram News: रोजगार मेले में पहुंचे मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, 33 हजार युवाओं को मिल चुका नियुक्ति पत्र

Gurugram News: गुरुग्राम में आज रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मेले में शिरकत की और 60 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा.

Gurugram News: रोजगार मेले में पहुंचे मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, 33 हजार युवाओं को मिल चुका नियुक्ति पत्र

Gurugram News: गुरुग्राम में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रोजगार मेले में शिरकत की 60 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के मार्फत युवाओं को संबोधित किया और उन्हें जॉइनिंग के लिए शुभकानाएं दीं.

इस रोजगार मेले का भारत के अलग-अलग इलाकों में कुल 44 जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें अलग-अलग विभागों में नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए. यह अब तक का सातवां रोजगार मेला था. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी युवाओं को उत्साहित करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के मार्फत संबोधित किया और उन्हें उनकी नियुक्ति के लिए शुभकामनाएं दीं. इस रोजगार के मार्फत इसी तरह से मेलों का आयोजन किया जाएगा और देश में कुल 71 हजार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. अभी कुल 33 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: Ambala News: टांगरी नदीं का फिर बढ़ा जलस्तर, पुलिस ने खाली कराया आसपास का क्षेत्र

 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल के चलते लगातार युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है और युवाओं में भी काफी उत्साह है. इस मौके पर उन्होंने गुरुग्राम कि जलभराव की समस्या पर भी बोलते हुए कहा कि जलभराव की समस्या एक बड़ी समस्या है, लेकिन प्रकृति से जिस तरह से छेड़खानी की गई है उसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. प्रशासन और सरकार इस पर लगातार काम कर रही है और इसका एक स्थाई समाधान भी निकाला जाएगा.

वहीं दीपेंद्र हुड्डा ने संसद में कहा कि बेरोजगारी के आंकड़े आए जो हैरान करने वाले हैं. उत्तर भारत में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है. हुड्डा सरकार के वक्त महज 2.9 फीसदी थी और अब भाजपा सरकार में 9 फीसदी हो चुकी है. CMIE में भी हरियाणा बेरोजगारी में टॉप पर है और संसद के आंकड़ों में भी बेरोजगारी में उत्तर भारत में टॉप पर है. आज हरियाणा के नौजवानों से ज्यादा बाहरी राज्यों के लोगो को तरजीह ये सरकार दे रही है.

Input: Devender Bhardwaj

Trending news