Gurugram News: नगर निगम चुनाव में सीटें कम होने को लेकर sc समुदाय के लोगों ने किया विरोध
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1789667

Gurugram News: नगर निगम चुनाव में सीटें कम होने को लेकर sc समुदाय के लोगों ने किया विरोध

Gurugram News: अनुसूचित जातियों की आरक्षित सीटों को कम करने को लेकर SC समाज के लोगों द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज अंबेडकर सभा के कार्यकर्ताओं ने भी इस बात को लेकर विरोध जताया है. 

Gurugram News: नगर निगम चुनाव में सीटें कम होने को लेकर sc समुदाय के लोगों ने किया विरोध

Gurugram News: गुरुग्राम और मानेसर नगर निगम चुनाव को लेकर वार्ड बंदी का ड्राफ्ट तैयार कर दिया गया है. इस बीच अनुसूचित जातियों की आरक्षित 6 सीटों में से अब 3 सीटों को आरक्षित रखा गया है. इस मुद्दे पर मामला अब गरमाता जा रहा है. दलित समाज के लोगों ने अब इस पर आपत्ति दर्ज कराई है और इस मामले को लेकर रोष जताया है.

SC समाज के लोगों ने किया आरक्षण 
अनुसूचित जातियों की आरक्षित सीटों को कम करने को लेकर SC समाज के लोगों द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज अंबेडकर सभा के कार्यकर्ताओं ने भी इस बात को लेकर विरोध जताया है. एससी समाज के लोगों का कहना है कि बीजेपी की तरफ से असंतोष फैलाने के लिए इस तरह कदम को उठाया गया है. बीजेपी एक तरफ तो लगातार यह कहती है कि पिछड़ा वर्ग को विकास की तरफ ले जाने के लिए काम किया जा रहा है, लेकिन दूसरी तरफ गुरुग्राम नगर निगम में जहां 35 सीटों से बढ़ाकर 36 सीट की गई है. वहीं, मानेसर नगर निगम चुनाव में 20 सीट रखी गई हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: मणिपुर पर राघव चड्डा ने कहा- अब समय आ गया कि सरकार जिम्मेदारी से काम करे

आने वाले दिनों में बड़े स्तर पर प्रदर्शन
गुरुग्राम नगर निगम के अंदर कुल 6 सीटें अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित थीं, लेकिन जहां इन सीटों को बढ़ाया जाना था वहीं बीजेपी की तरफ से 6 सीटों से घटाकर कुल 3 सीटों को ही आरक्षित रखा गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की मंशा साफ है कि वह इलेक्शन नहीं कराना चाहती. जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है. नगर निगम के चुनाव होने चाहिए और इसको लेकर समाज के लोगों ने साफ कर दिया है कि इस लड़ाई को आगे तक लड़ेंगे. नगर निगम के अंदर आरक्षित सीटों को कम करने का खामियाजा बीजेपी को नगर निगम चुनाव में ही नहीं बल्कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भी भुगतना पड़ेगा. तेली समाज के लोगों ने साफ कर दिया है उनकी इस मांग को नहीं माना गया तो आने वाले दिनों में बड़े स्तर पर प्रदर्शन भी किया जाएगा.

INPUT- Devender Bhardwaj

Trending news