Gurugram News: गुरुग्राम के सभी सेक्टर और कॉलोनियों तक पहुंचेगा पानी, बैठक में CM ने लिया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1832301

Gurugram News: गुरुग्राम के सभी सेक्टर और कॉलोनियों तक पहुंचेगा पानी, बैठक में CM ने लिया फैसला

Haryana Hindi News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में GMDA सदन की बैठक शुरू हुई. पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बैठक चल रही हैहै. जीएमडीए के वित्त वर्ष 2023-24 के 2500 करोड़ रुपये के बजट को भी मंजूरी दी जाएगी.

Gurugram News: गुरुग्राम के सभी सेक्टर और कॉलोनियों तक पहुंचेगा पानी, बैठक में CM ने लिया फैसला

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज जीएमडीए की 12वीं बैठक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हुई. जीएमडीए के 2023 और 2024 के वार्षिक बजट के लिए 25 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है. हरियाणा के यूएलबी मिनिस्टर कमल गुप्ता , परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा व बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद ,पटौदी से भाजपा विधायक सत्यप्रकाश जरावता मौजूद. इसके अलावा हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल, मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी डीएसढेशी, एडिशनल चीफ सेक्रेटरी आनंद मोहन शरण, जीएमडीए के सीईओ पीसी मीणा समेत कई वरिष्ठ अधिकारी बैठक में मौजूद.  

गुरुग्राम के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में जीएमडीए की सदन की बैठक हुई. बैठक में कई एजेंटों पर चर्चा की गई, जिसमें से कई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई. 

गुरुग्राम के हर एक सेक्टर और कॉलोनी तक पीने की पानी की सप्लाई सुचारू रूप से पहुंच सके. इसके अलावा नए सेक्टरों का जो निर्माण हुआ है, जिसमें सेक्टर 102, 103 और द्वारका एक्सप्रेसवे से लगती हुई तमाम सेक्टर्स में भी पानी की सप्लाई की जाए. इसके लिए मास्टर वॉटर सप्लाई के लिए मंजूरी दी गई है. इसके अलावा मेडिकल कॉलेज पर करीब 300 करोड रुपयों का खर्च आएगा. 

ये भी पढ़ें: Delhi Best Street Food: स्ट्रीट फूड के दीवानों के लिए जन्नत हैं दिल्ली की ये 5 जगह, मिलेगा जायकों का खजाना

 

बादशाहपुर नजफगढ़ ट्रेन में बांध बनाने के साथ-साथ उसको पक्का करने के लिए भी बजट को मंजूरी दे दी गई है. अलग-अलग फेस में इसका कार्य पूरा किया जाएगा. द्वारका एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ सर्विस लाइन के निर्माण के लिए भी जो बात रखी गई थी उसको भी हरी झंडी दी गई है. गुरुग्राम के सोहना रोड पर वाटिका चौक पर बना रहे अंडरपास का निर्माण कार्य जल्दी पूरा हो जाएगा. इसके लिए भी जो एनएचएआई को राशि दी जानी थी उसको भी पूरा किया गया है. इसके अलावा ड्रेन का जो निर्माण किया जाना है उसके बीच नहीं की और नगर निगम की जमीन लगती है. जिसे जीएमडीए और नही मिलकर निर्माण करेंगी. इसके अलावा इस बैठक में कई परियोजनाओं को हरी झंडी मिली जिसके चलते अब गुरुग्राम के विकास कार्यों को और गति मिलेगी.

Input: Devender Bhardwaj

Trending news