Gurugram Crime: कैंसर की दवा के नाम पर बेची जा रही थी नकली दवा, इंटरनेशनल नेटवर्क से जुड़े तार, जांच में जुटा विभाग
Advertisement

Gurugram Crime: कैंसर की दवा के नाम पर बेची जा रही थी नकली दवा, इंटरनेशनल नेटवर्क से जुड़े तार, जांच में जुटा विभाग

Gurugram Crime: सीएम फ्लाइंग और ड्रग विभाग ने कैंसर की नकली दवा रैकेट मामले में इंटरनेशनल कैनेक्शन का खुलासा किया है. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उसी से पूछताछ के दौरान नकली दवा के रैकेट से जुड़े अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

Gurugram Crime: कैंसर की दवा के नाम पर बेची जा रही थी नकली दवा, इंटरनेशनल नेटवर्क से जुड़े तार, जांच में जुटा विभाग

Gurugram Crime: सीएम फ्लाइंग और ड्रग विभाग ने कैंसर की नकली दवा रैकेट मामले में इंटरनेशनल कैनेक्शन का खुलासा किया है. इस मामले में ड्रग कंट्रोलर अमनदीप चौहान की माने तो बीती 21 अप्रैल को गुरुग्राम के आर्टिमिस अस्पताल के बाहर से कैंसर की नकली दवा के साथ पश्चिम बंगाल के रहने वाले संदीप भुई को गिरफ्तार किया गया था और उसी से पूछताछ के दौरान नकली दवा के रैकेट से जुड़े एक अन्य मोतिउर रहमान अंसारी 28 अप्रैल गुरुग्राम से ही गिरफ्तार किया था.

''टर्की'' से भारत में होता है नकली दवाओं को इंपोर्ट

तफ्तीश के दौरान मोतिउर रहमान ने खुलासा किया था कि उसने कनिष्क राजकुमार से कैंसर की नकली दवा के 40 इंजेक्शन खरीदे थे, जिसके बाद से लगातार सीएम फ्लाइंग और ड्रग विभाग की छापेमारी और तफ्तीश जारी है और अब नकली दवा के इंटरनेशनल रैकेट का खुलासा हुआ है. वहीं इस मामले टेलिफोनिक (Telephonic) बातचीत में ड्रग कंट्रोलर अधिकारी अमनदीप चौहान ने खुलासा किया कि कैंसर के इस नकली इंजेक्शन के तार ''टर्की'' से जुड़ी हुई है और भारी मात्रा में कैंसर के इस नकली इंजेक्शन डेफिब्राइड (Defibride) का इम्पोर्ट टर्की से भारत में हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः Karnal Crime: लड़की से फोन पर बात करना पड़ा महंगा! पहले किया अपहरण, फिर उतारा मौत के घाट

ड्रग विभाग के अधिकारी की माने तो गुरुग्राम इंटरनेशनल मेडिकल ट्यूरिज्म से जुड़ा है. लिहाजा गुरुग्राम के नामी निजी अस्पतालों में यह इंजेक्शन लगाया जा रहा था. हालांकि निजी अस्पताल के डॉक्टर्स को इस रैकेट के बारे में जानकारी थी या नहीं यह तो तफ्तीफ का विषय है, लेकिन लाखों करोड़ों के इस विदेशी रैकेट में और कौन-कौन शख्स शामिल है इसकी जांच की जा रही है.

अनिल विज का बयान आया सामने

इस पूरे मामवे में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल ने प्रैस वार्ता करते हुए कहा कि पुलिस ने एक गिरोह को पकड़ा है जो कैंसर के नकली इंजेक्शन बेच रहा था, जिसपर इटली की कंपनी का नाम लिखा था. हमने इटली की कंपनी से भी संपर्क किया, लेकिन कंपनी ने कहा कि यह इंजेक्शन हमारा नहीं है. हमने एक नकली ग्राहक के जरिए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इसके बाद एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उनसे पता चला कि उन्हें यह इंजेक्शन तुर्की का एक नागरिक दे रहा था. इसके बाद हमने उसे भी पकड़ लिया.

ये भी पढ़ेंः Nuh Crime: हरियाणा पुलिस ने तोड़ा महाठगों का जाल, 100 करोड़ की ठगी का किया खुलासा

अनिल विज ने आगे कहा कि हमारे एक ड्रग इंस्पेक्टर ने इस सारे मामले का पर्दाफाश किया है और आरोपियों को गिरफतार किया है. यह इंजेक्शन 2 से 2.5 लाख रुपये में बेचे जाते हैं. इन लोगों ने यह इंजेक्शन कहां-कहां बेचे और कितने में बेचे. इस मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों के पास से 10‌ इंजेक्शन बरामद किए गए है. इसी के साथ हुड्डा पर निशाना साधते हुए विज ने कहा कि हुड्डा साहब बताएं उन्हें कुमारी सैलजा से बात किए कितने दिन हो गए. मेरी और मुख्यमंत्री की बात तो होती रहती है. कांग्रेस में सैलजा कुछ बोलती हैं. सुरजेवाला कुछ कहते हैं और हुड्डा अपनी डफली अलग बजा रहे हैं.

(इनपुटः देवेंद्र भारद्वाज)    

Trending news