Gurugram Accident: 50 फीट गहरे बेसमेंट की खुदाई से ढह गई मिट्टी, 3 मजदूर दबे और 1 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2218198

Gurugram Accident: 50 फीट गहरे बेसमेंट की खुदाई से ढह गई मिट्टी, 3 मजदूर दबे और 1 की मौत

Gurugram Accident News: गुरुग्राम के सेक्टर 92 में कंस्ट्रक्शन साइड पर हुआ बड़ा हादसा हो गया. बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से 3 मजदूर दबे. झारखंड के रहने वाले 31 वर्षीय मजदूर की मौके पर हुई और 2 घायल. 50 फीट गहरे बेसमेंट की मिट्टी ढहने से एक मजदूर की मौत मौके पर पहुंची पुलिस जांच की में जुटी. 

Gurugram Accident: 50 फीट गहरे बेसमेंट की खुदाई से ढह गई मिट्टी, 3 मजदूर दबे और 1 की मौत

Gurugram Accident News: गुरुग्राम के सेक्टर 92 में कंस्ट्रक्शन साइड पर हुआ बड़ा हादसा हो गया. जहां बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से तीन मजदूर दब गए, जिसमें से एक की मौत हो गई जबकि दो को सेक्टर-10 सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलते ही सेक्टर-10 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर दिया. वहीं, घटना से गुस्साए मजदूरों ने हंगामा कर दिया और यहां जमकर तोड़फोड़ भी की. 

हादसे के बाद गुस्साए मजदूरों ने एंबुलेंस को भी तोड़ दिया. मजबूरन पुलिस को बल प्रयोग करते हुए हंगामा कर रहे मजदूरों को खदेड़ना पड़ा. जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मौके पर पहुंची एसीपी शिवअर्चन शर्मा की मानें तो मामले की जांच की जा रही है. प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि मजदूरों को काम करने के लिए कोई सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए गए थे. मामले में शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

एसीपी शिवअर्चन शर्मा के मुताबिक, सेक्टर-92 के गांव मेवका में सिग्नेचर ग्लोबल की तरफ से प्रोजेक्ट बनाया जा रहा है. इसमें करीब 50 फीट गहरी बेसमेंट का निर्माण करने के लिए खुदाई की जा रही थी. मंगलवार शाम करीब सवा 4 बजे खुदाई करते हुए अचानक मिट्टी ढह गई. जिसमें तीन मजदूर दब गए. आनन-फानन में यहां मौजूद अन्य मजदूरों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू करते हुए पुलिस को सूचना दी. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई ओर राहत बचाव कार्य तेजी से किया जाने लगा.

ये भी पढ़ें: Malviya Nagar Wall Collapsed: मालवीय नगर में गिरी घर की दीवार, 6-7 लोग घायल

जब तक मिट्टी में दबे मजदूरों को निकाला जाता तब तक एक मजदूर की मौत हो गई, जिसकी पहचान झारखंड के रहने वाले 31 वर्षीय सिद्धू मरांडी के रूप में हुई. मजदूर की मौत से गुस्साए अन्य मजदूरों ने यहां हंगामा करना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं शव को ले जाने के लिए मौके पर आई एंबुलेंस में भी तोड़फोड़ कर दी. जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. दूसरी एंबुलेंस बुलाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

पुलिस की मानें तो फिलहाल राहत-बचाव कार्य पूरा कर लिया गया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जिनकी हालत स्थिर है. शिकायत के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी. आरोप है कि बिल्डर द्वारा यहां काम तो कराया जा रहा था, लेकिन मजदूरों को सुरक्षा का कोई भी उपकरण मुहैया नहीं कराया गया था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी.

Input: Yogesh Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news