Gurgaon News: राहगीरी में साइकिल चलाते नजर आए CM मनोहर लाल, जनता को दी 'हरियाणा उदय' की सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1704707

Gurgaon News: राहगीरी में साइकिल चलाते नजर आए CM मनोहर लाल, जनता को दी 'हरियाणा उदय' की सौगात

Gurgaon News: CM मनोहर लाल गुरुग्राम के सेक्टर-79 में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने 'हरियाणा उदय' कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

Gurgaon News: राहगीरी में साइकिल चलाते नजर आए CM मनोहर लाल,  जनता को दी 'हरियाणा उदय' की सौगात

Gurgaon News: गुरुग्राम के सेक्टर-79 में आज राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें CM मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. इस दौरान CM साइकिल चलाते हुए भी नजर आए. राहगीरी कार्यक्रम में इस बार जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, खेल-कूद व स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता, सड़क सुरक्षा के साथ ही मनोरंजन से जुड़े कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. 

CM मनोहर लाल ने एक ओर अभिनव पहल की शुरुआत करते हुए 'हरियाणा उदय' कार्यक्रम का शुभारंभ किया और इसके कैलेंडर का भी विमोचन किया. 1 जून से पूरे हरियाणा में यह  क्रियान्वित किया जाएगा, जिसमें सरकार की अभी तक की उपलब्धियों को लोगों के बीच पहुंच कर उन्हें बताई जाएंगी. 

राहगीरी कार्यक्रम के दौरान CM मनोहर लाल ने कहा कि इस कार्यक्रम के पिछले 9 साल के सफर में एक करोड़ 30 लाख लोग भागीदार बन चुके हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का मान बढ़ाने वाली खिलाड़ी मनु भाकर और शिवानी कटारिया भी आज इस कार्यक्रम में शामिल हुईं. इस दौरान CM ने गुरुग्राम खेड़की टोल प्लाजा के जल्द समाधान की भी बात कही.

राहगीरी कार्यक्रम का उद्देश्य
हरियाणा सरकार द्वारा शुरू किए गए राहगीरी कार्यक्रम का उद्धेश्य लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देना. साथ ही लोगों को सुबह की सैर और योग का महत्व समझाना है, जिससे वो नई उर्जा महसूस करें और देश के निर्माण में अपना योगदान दें. 

ये भी पढें- Rohtak Mahapanchayat: आर-पार की लड़ाई के मूड में पहलवान, आज महापंचायत में बनेगा आगे का 'प्लान'

राहगीरी कार्यक्रम में आयोजन
राहगीरी कार्यक्रम में लोगों को लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिएजल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसके साथ ही लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति भी जागरुक करने का काम किया  जाएगा. 

निशुल्क हेल्थ कैंप
राहगीरी कार्यक्रम में लोगों के लिए निशुल्क हेल्थ कैंप का भी आयोजन किया गया, जिसमें लोग अपने शुगर, बीपी सहित कई बीमारियों की मुफ्त में जांच करा सकते हैं. 

राहगीरी निगम की ओर से इस बार यूज करने लायक सामन भी जमा कराए जा रहे हैं, जिसमें लोग अपने पुराने जूते, कपड़े,प्लास्टिक प्रोडक्टस और ई-वेस्ट जमा कर सकते हैं, जिसके लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा. ई-वेस्ट जमा करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र के साथ एक थैला भी दिया जाएगा. 

Input-Devender Bhardwaj

 

Trending news