Gurugram News: हर बार की वही कहानी, बारिश के बाद फिर साइबर सिटी की सड़कें बनीं तालाब
Advertisement

Gurugram News: हर बार की वही कहानी, बारिश के बाद फिर साइबर सिटी की सड़कें बनीं तालाब

Gurugram News: साइबर सिटी गुरुग्राम में सुबह से बारिश हो रही है, जिसके बाद एक बार फिर कई इलाकों में जलभराव देखने को मिला. जलभराव की वजह से सड़क से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Gurugram News: हर बार की वही कहानी, बारिश के बाद फिर साइबर सिटी की सड़कें बनीं तालाब

Gurugram News: गुरुग्राम हरियाणा का इकलौता शहर है, जो देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी अलग पहचान रखता है. कई नामी कंपनियों के ऑफिस, गगनचुंबी इमारतों के साथ ही यहां सुख-सुविधाओं की तमाम वो चीजें मौजूद हैं, जो इसे आधुनिक शहर बनाती हैं. विकास की दौड़ में काफी आगे नजर आने वाले इस शहर की पहचान केवल इतनी ही नहीं है, बल्कि साइबर सिटी की एक ऐसी पहचान भी है, जो इसकी सभी खूबियों पर प्रश्नचिन्ह लगाती है. जी हां बारिश की शुरुआत होते ही ये आधुनिक शहर तालाब में तब्दील हो जाता है. 

हल्की बारिश के बाद जलभराव
देश के ज्यादातर राज्यों में मानसून सक्रिय हो चुका है, मौसम विभाग की तरफ से कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. साइबर सिटी गुरुग्राम में भी सुबह से बारिश हो रही है, जिसके बाद एक बार फिर कई इलाकों में जलभराव देखने को मिला. जलभराव की वजह से सड़क से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Rain Update: सुबह से हो रही बारिश से सड़कों पर न हो जलजमाव, मेट्रो के कर्मचारियों को लगाया गया कार्य पर

गुरुग्राम में हल्की बारिश के बाद एक बार फिर सेक्टर 40 बसई रोड, सेक्टर 9, सेक्टर 10 सहित तमाम इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई. दोपहिया और पैदल गुजरने वाले लोगों को जलभराव से गुजरने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुग्राम से झज्जर जाने वाली सड़क पर जलभराव इतना ज्यादा है कि गाड़ियों के पहिए थम गए हैं. वहीं पैदल निकलने वाले लोगों के लिए भी परेशानी हो गई है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह से मानसून की शुरुआत के साथ ही सड़कों में जलभराव की समस्या शुरू हो गई है. 

अधिकारियों के खोखले दावों की खुली पोल
हर बार बारिश से पहले अधिकारियों की तरफ से तैयारियों को लेकर तमाम तरह के दावे किए जाते हैं, लेकिन बारिश के बाद प्रशासन के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है. पहली बारिश के बाद ही सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं. यही नहीं मानसून के पहले हुई बारिश के बाद जलभराव का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए थे, लेकिन ऐसा लग रहा है कि गुरुग्राम से सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के निर्देशों का भी गुरुग्राम के अधिकारियों पर कोई असर नहीं हुआ. आज भी यहां की स्थिति जस की तस बनी हुई है.

Input- Yogesh Kumar

Trending news