ZEEL-Sony Merger: ZEE-सोनी मर्जर को NCLT से मंजूरी, शेयरों में आया बंपर उछाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1819392

ZEEL-Sony Merger: ZEE-सोनी मर्जर को NCLT से मंजूरी, शेयरों में आया बंपर उछाल

ZEEL-Sony Merger: जानकारी के मुताबिक इसकी डीटेल्ड कॉपी 11 अगस्त को सुबह अपलोड की जाएगी. इस खबर के मिलने के बाद से Zee के शेयरों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. 

ZEEL-Sony Merger: ZEE-सोनी मर्जर को NCLT से मंजूरी, शेयरों में आया बंपर उछाल

ZEEL-Sony Merger: देश के दो बड़े ग्रुप यानी ज़ी और सोनी के लिए बड़ी खबर है. ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (SPNI)  और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ मर्जर को NCLT से मंजूरी मिल गई है. बता दें कि NCLT ने सभी आपत्तियों को खारिज कर दिया है. 

स्टॉक्स में आया उछाल
जानकारी के मुताबिक इसकी डीटेल्ड कॉपी 11 अगस्त को सुबह अपलोड की जाएगी. इस खबर के मिलने के बाद से Zee के शेयरों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. बता दें कि ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (ZEEL) का स्टॉक बीएसई पर उछलकर 278.40 रुपये पर पहुंच गया. 

विदेशों से आएगा निवेश
बता दें कि Zeel के शेयरहोल्डर्स के लिए NCLT ने ये बड़ी जीत दी है. इस मर्जर को ट्रिब्यूनल ने विलय की मंजूरी दी है. मर्जर की मंजूरी देने के साथ ही NCLT ने सारी आपत्तियों को खारिज कर दिया है. बता दें कि इस मर्जर को रोकने के लिए कई कंपनियों ने अर्जियां डाली थीं. NCLT ने IDBI ट्रस्टीशिप, JC फ्लावर्स, एक्सिस फाइनेंस की अर्जी खारिज कर इस मामले में ZEE और SONY के मर्जर की मंजूरी दे दी है. दरअसल ये कंपनियां बकायों के नाम पर अड़ंगा लगा रहे थे. बता दें कि इस मर्जर के बाद से देश में विदेशों से भी निवेश आने की संभावना है. 

कितनी होगी हिस्सेदारी
अगर शेयरहोल्डर्स की बात करें तो हालियां स्थिति में ZEEL के शेयरहोल्डर्स का हिस्सा 61.25% है. वहीं अब $157.5 करोड़ के इन्वेस्टमेंट बाद इन्वेस्टमेंट में बदलाव आएगा और ZEEL इन्वेस्टर्स की हिस्सेदारी 47.07% के करीब होगी. इसके साथ ही Sony Pictures की हिस्सेदारी करीब  52.93% होने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं शेयर बाजार के जानकारों की मानें तो इस मर्जर के बाद कंपनी में देश विदेशों से निवेश आएगा. लाजिम है कि इस खबर के सामने आने भर से ZEEL के शेयर्स में कई फीसदी का उछाल देखा गया है. 

Trending news